Saturday, July 31, 2021

 

 

 

किसान और मजदूर संगठनों ने 8 जनवरी को बुलाया भारत बंद, बैंक भी रहेंगे शामिल

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: बुधवार को दस केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने भारत बंद का आह्वान किया है।जिससे किसान संगठनों ने भी अपना समर्थन दिया है। इसके अलावा इसमें कई बैंक यूनियनों को भी शामिल किया गया है।

सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ इस हड़ताल का आह्वान किया गया है। ट्रेड यूनियनों इंटक, एटक, एचएमएस, सीटू, एआईयूटीयूसी, टीयूसीसी, एसईडब्ल्यूए, एआईसीसीटीयू, एलपीएफ, यूटीयूसी सहित विभिन्न संघों और फेडरेशनों ने पिछले साल सितंबर में ही आठ जनवरी, 2020 को हड़ताल पर जाने की घोषणा की थी।

दस केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने एक संयुक्त बयान में कहा कि, ‘आठ जनवरी को होने जा रहे देशव्यापी हड़ताल में हम कम से कम 25 करोड़ लोगों के शामिल होने की उम्मीद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि  हड़ताल में हम श्रमिक विरोधी, जनविरोधी और राष्ट्र विरोधी नीतियों को वापस लेगे की मांग करेंगे।

वहीं भारतीय स्टेट बैंक ने इस हड़ताल के बारे में ग्राहकों को सूचित करते हुए एक प्रैस विज्ञप्ति में कहा है कि हड़ताल का उसके परिचालन पर कम प्रभाव पड़ेगा। भारतीय स्टेट बैंक के अनुसार, बहुत कम एसबीआई कर्मचारी हड़ताल में भाग लेने वाले छह बैंक यूनियनों का हिस्सा होंगे।

वहीं सरकारी क्षेत्र के सिंडिकेट बैंक ने कहा कि वह प्रस्तावित हड़ताल के मद्देनजर अपने परिचालन को सामान्य बनाये रखने के लिये आवश्यक कदम उठा रहा है। सिंडिकेट बैंक का कहना है कि हड़ताल की वजह से शाखाओं/दफ्तरों का कामकाज प्रभावित हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles