तीस हजारी कोर्ट मामला: महिला डीसीपी के साथ वकीलों की बदसलूकी की CCTV फुटेज वायरल

11:39 am Published by:-Hindi News

तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच शनिवार को हुए बवाल के दौरान उत्तरी जिला पुलिस उपायुक्त मोनिका भारद्वाज के साथ हुई बदसलूकी की CCTV फुटेज वायरल सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसमें भारद्वाज, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और कर्मियों के साथ वकीलों के एक समूह से बचकर परिसर से बाहर भागते हुए दिखाई दे रही है।

वीडियो में भारद्वाज के साथ दो और अधिकारी साथ दिखाई दे रहे है, जिनका भीड़ पीछा कर रही है। भीड़ में एक व्यक्ति डीसीपी को मारने का प्रयास करता है लेकिन अधिकारी उसे रोक लेते हैं। साथ ही दो पुलिस कर्मियों का ऑडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें एक बता रहा है कि कैसे उसने मैडम को बचाने की कोशिश की और भीड़ ने उसके साथ मारपीट की।  उसकी सर्विस पिस्टल भी छीनने की कोशिश की गई। एक महिला पुलिस कर्मी की पिस्टल भी घटना के दिन से गायब है।

इस वीडियो को ट्वीट करते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने लिखा, “मैंने एक वीडियो देखा, जिसमें वकील एक महिला पुलिस अधिकारी के साथ बदतमीजी और दुर्व्यवहार कर रहे हैं… उनके साथ गुंडों की तरह व्यवहार कर रहे हैं। मैं इसकी कड़ी निंदा करती हूं। मैं ‘suo motu’ लेने जा रही हूं, और इसके लिए बार काउंसिल और CP दिल्ली को पत्र लिखूंगी। ”

इस मामले में पुलिस प्रवक्ता अनिल मित्तल ने कहा है कि महिला अधिकारी का बयान घटना में तैयार की जा रही एफआईआर में जोड़ा जाएगा। उधर, बार एसोसिएशन के सदस्यों व पुलिस के बीच गुरुवार शाम सिविल लाइंस स्थित ऑफिसर्स मेस में एक बैठक हुई। बातचीत शुरू होते ही दोनों पक्षों के बीच विवाद हो गया, जिसके बाद गुस्साए वकील बाहर निकल गए और बैठक फेल हो गई।

वकीलों का कहना है कि शुक्रवार को भी सभी जिला अदालतों में हड़ताल जारी रखी जाएगी, वहीं, पुलिस का कहना है कि वह बातचीत कर मामले को सुलझाने की कोशिश कर रही है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें