Sunday, October 24, 2021

 

 

 

हाथरस गैंगरेप मामले की अब सीबीआई करेगी जांच, गैंगरेप, हत्या, SC/ST ऐक्ट के तहत मामला किया दर्ज 

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित युवती से बलात्कार और हत्या के मामले की जांच को अब देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) ने अपने हाथ में ले लिया है। गौरतलब है कि सीएम योगी ने मामले को संज्ञान में लेते हुए घटना की सीबीआई जांच के आदेश दिए थे।

सीबीआई ने हत्या, गैंगरेप, हत्या का प्रयास और SC/ST ऐक्ट के तहत FIR दर्ज कराई है और पुलिस अधिकारियों से केस से जुड़े सभी दस्तावेज भी तलब किए हैं। बता दें कि इस केस की जांच अभी SIT की टीम कर रही थी। SIT ने जांच के लिए 10 दिन का और समय मांगा था।

हाथरस के एसपी विनीत जायसवाल ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि सीबीआई टीम ने जांच के दौरान जुटाए गए सबूतों और केस डायरी सहित केस से जुड़े डॉक्युमेंट्स मांगे। वहीं एक सीनियर पुलिसकर्मी ने बताया कि जांच के लिए सीबीआई के 15 अधिकारियों के अगले कुछ हफ्ते हाथरस में रहने की संभावना है।

वहीं सीबीआई के प्रवक्ता ने बताया कि केस की जांच गाजियाबाद यूनिट करेगी, जिसमें स्पेशल टीम भी शामिल रहेगी। केस की इन्वेस्टिगेटिंग ऑफिसर डीएसपी (एसीबी, गाजियाबाद) सीमा पाहूजा हैं। वहीं हाथरस पीड़िता के परिवार के पांच सदस्य सोमवार की सुबह पुलिस की कड़ी सुरक्षा में हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में बयान देने जाएंगे।

न्यायालय ने गत एक अक्टूबर को घटना के बारे में बयान देने के लिए मृत युवती के परिजन को बुलाया था। न्यायालय ने मामले की जांच की स्थिति रिपोर्ट पेश करने के लिए गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) और हाथरस के जिला अधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक को भी तलब किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles