Monday, October 18, 2021

 

 

 

सोहराबुद्दीन एनकाउंटर के ट्रायल की रिपोर्टिंग पर CBI कोर्ट ने लगाई रोक

- Advertisement -
- Advertisement -

soh

सोहराबुद्दीन शेख एनकाउंटर मामले की सुनवाई कर रहे विशेष सीबीआई अदालत के जज ब्रजगोपाल हरकिशन लोया की रहस्यमय मौत को लेकर उठे सवालों के बीच अब मुंबई की एक विशेष सीबीआई अदालत ने इस मामले में प्रेस रिपोर्टिंग पर रोक लगा दी है.

कोर्ट ने सोहराबुद्दीन शेख और तुलसीराम प्रजापति के कथित फर्जी मुठभेड़ मामलों में मीडिया को अदालती कार्यवाही की रिपोर्टिंग करने से अगले आदेश तक रोक दी है. दरअसल, बचाव पक्ष के वकील ने इस मामले से जुड़े जज की मौत के बारें में गलत रिपोर्टिंग ने दोनों ओर पूर्वधारणा बनाई है.

उन्होंने कहा कि यह एक संवेदनशील मामला है और यदि रिपोर्ट के प्रकाशन की इजाजत दी गई तो कुछ अप्रिय घटना हो सकती है. ध्यान रहे द कारवां पत्रिका की एक रिपोर्ट में लोया के परिवार वालो ने लोया की मौत पर गंभीर सवाल उठाए थे.

विशेष जज सुनील कुमार जे शर्मा ने कहा कि ऐसा हो सकता है कि रिपोर्ट (खबर) के प्रकाशन से आरोपियों, अभियोजन के गवाहों, बचाव पक्ष की टीम और अभियोजन को सुरक्षा की समस्या पैदा हो जाए. इसलिए वह बचाव पक्ष के वकीलों के अनुरोध को उचित पाते हैं. जज ने कहा कि विषय की संवदेनशीलता को देखते हुए कुछ अप्रिय घटना होने की आशंका है जिससे मुकदमा प्रभावित हो सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles