दाभोलकर म’र्डर केस में सीबीआई ने सनातन संस्था के दो सदस्यों को किया गिरफ्तार

10:46 am Published by:-Hindi News

नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड में सीबीआई ने शनिवार को मुंबई से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों ही हिंदूवादी संगठन सनातन संस्था के सदस्य हैं। इनके नाम संजीव पुनालेकर और विक्रम भवे हैं। संजीव पेशे से वकील हैं और हिंदू विद्धिन्य परिषद के अध्यक्ष हैं जो कि सनातन संस्था का ही एक अनुसांगिक संगठन है।

रविवार को कस्टडी के लिए उन्हें पुणे की स्थानीय कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दें कि इस मामले में सीबीआई सचिन प्रकाशराव अंदुरे और हिंदू जन जागृति समित के सदस्य वीरेंद्र तावड़े को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। इनसे पूछताछ में हुए खुलासे के बाद यह गिरफ्तारियां हुई है। सचिन का नाम नालासोपारा विस्फोटक बरामदगी मामले में गिरफ्तार शरद क्लसकर से हुई पूछताछ में हुआ था।

समाज सेवी नरेंद्र दाभोलकर की हत्या 20 अगस्त 2013 को की गई थी। दाभोलकर रोज की तरह सुबह सैर करने गए थे जब उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। दाभोलकर हिंदू मान्यताओं में कुरीतियों और अंधविश्वास पर हमेशा मुखर होकर बात करते थे। जिस वजह से कट्टरपंथी हिंदू उनके खिलाफ हो गए।

नरेंद्र अच्युत दाभोलकर पेशे से डॉक्टर थे। उन्होंने 1989 में महाराष्ट्र अंधविश्वास निर्मूलन समिति भी बनाई थी जिसके वो अध्यक्ष थे।  सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में काम कर रहे दाभोलकर कई बार जान से मारने की धमकी मिल चुकी थी।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें