Thursday, October 21, 2021

 

 

 

प्रदयुमन मर्डर केस: सीबीआई ने बदली पुलिस की थ्योरी कहा, परीक्षा टालने के लिए एक 11वी के छात्र ने की हत्या

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली | गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुई प्रदयुमन की हत्या के मामले में सीबीआई एक चौकाने वाला खुलासा किया है. सीबीआई ने पुलिस की थ्योरी को बदलते हुए बताया की प्रदयुमन की हत्या एक 11वी के छात्र ने की थी. वही हरियाणा पुलिस का कहना था की प्रदयुमन की हत्या स्कूल के बस कंडेक्टर अशोक कुमार ने की थी. फ़िलहाल सीबीआई ने आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया है.

सीबीआई की थ्योरी के अनुसार एक 11वी के छात्र को सीसीटीवी में चाकू ले जाते हुए दिखाई दिया है. सीबीआई के अनुसार आरोपी छात्र पढने में कमजोर था इसलिए उसे डर था की वह आगामी परीक्षा में फेल हो सकता है. इसके अलावा वह पीटीएम से भी डर रहा था. उसको लगता था की पीटीएम् में उसके खिलाफ शिकायत की जा सकती है. इसलिए स्कूल बंद कराने के लिए उसने इस हत्या काण्ड को अंजाम दिया.

सीबीआई ने यह भी बताया की आरोपी छात्र ने एक दिन पहले ही चाकू खरीदा था. इसको लेकर वह अगले दिन स्कूल गया. इस दौरान उसने स्कूल के बाथरूम में पोर्न फिल्म देखी. ऐसा करते हुए उसे प्रदयुमन ने देख लिया. इसलिए आरोपी छात्र ने पहले उसका यौन शोषण करने की कोशिश की और बाद में चाकू से गला रेत कर उसकी हत्या कर दी. सीबीआई के अनुसार आरोपी छात्र ने अपने दोस्तों से परीक्षा की तैयारी नही करने के लिए भी कहा था.

हालाँकि सीबीआई ने आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन हरियाणा पुलिस और सीबीआई की थ्योरी सामने आने के बाद कुछ सवाल भी खड़े हो गए है. अगर छात्र ने ही प्रदयुमन की हत्या की है तो पुलिस की जांच में बस कंडेक्टर को अशोक क्यों फंसाया गया. जबकि सीबीआई की जांच में अशोक का नाम भी नही है. उधर आरोपी छात्र के अभिभावकों का कहना है की उनका बेटा बेकसूर है. जबकि उनके बेटे ने ही सबसे पहले घटना की जानकारी अध्यापको को दी थी.

इसके अलावा अभिभावकों ने यह भी बताया की सीबीआई रात को उनके बेटे को पूछताछ के लिए ले गयी थी. रात में ही उनको बताया गया की उनके बेटे के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है. आरोपी छात्र के पिता ने आरोप लगाया की सीबीआई उनके बेटे को फंसाने की कोशिश कर रही है. हालाँकि सीबीआई का कहना है की सीसीटीवी और कॉल रिकॉर्ड के आधार पर आरोपी की शिनाख्त और गिरफ़्तारी हुई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles