Thursday, July 29, 2021

 

 

 

गोडसे को देशभक्त बताने पर प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ इंदौर में केस दर्ज

- Advertisement -
- Advertisement -

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के ह’त्यारे नाथूराम गोडसे को ‘देशभक्त’ बताने के बाद बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इंदौर के कोतवाली पुलिस स्टेशन में प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराया है।

कांग्रेस प्रदेश सचिव विवेक खंडेलवाल ने बताया कि वे कार्यकर्ताओं के साथ सांसद प्रज्ञा ठाकुर पर मामला दर्ज करवाने सेंटर कोतवाली पहुंचे थे। यहां पुलिस ने एफआईआर करने में टालमटोल किया, जिसके बाद गुस्साए कांग्रेसी थाने पर ही धरने पर बैठ गए। दोनों के बीच लंबी बहस चली, जिसके बाद सीएसपी ने कांग्रेसी कार्यकताओं को समझाइश देकर उनसे आवेदन लेकर जांच की बात कही।

कांग्रेस का आरोप है कि प्रदेश में जब भाजपा राज था तब मामूली बातों पर भी मामला पंजीबद्ध किया जाता था, लेकिन महात्मा गांधी के के हत्यारे नाथूराम गोडसे को संसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर द्वारा संसद में जिस प्रकार देश भक्त बताया गया है, उस पर उनके खिलाफ केस दर्ज नहीं किया जा रहा है। कांग्रेसियों ने ने इसकी शिकायत आला नेताओं को करने की बात कही।

इसके अलावा पुराने भोपाल के चार बत्ती चौराहे पर विधायक आरिफ मसूद ने सांसद को बर्खास्त करने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया। विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि, ‘उन्हें सिर्फ बर्खास्त ही करना होगा। पहले तो साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को टिकट ही गलत दिया गया था। प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने दूसरी बार भोपाल को शर्मसार किया है।’

विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि, ‘पहली बार टिकट देने के बाद भोपाल शर्मसार हुआ था क्योंकि अभी तक उन्हें अदालत से क्लीनचिट नहीं मिली है। ये भाजपा की कथनी और करनी का अंतर है, दूसरी बार जिस तरह से उन्होंने गोडसे विचारधारा का सम्मान किया, हम सब निंदा करते हैं।’ विधायक आऱिफ मसूद का कहना है कि धरना सिर्फ चंद घंटों का नहीं है बल्कि कार्रवाई नहीं होने पर पूरे प्रदेश भर में बड़े स्तर पर धरना प्रदर्शन होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles