मॉब लिंचिंग से निपटने के लिए रखे लाइसेंसी हथि*यार, दिया जाएगा प्रशिक्षण: महमूद परचा

7:00 pm Published by:-Hindi News

वरिष्ठ वकील महमूद पारचा ने मॉब लिंचिंग से निपटने के लिए और खुद का बचाव करने के लिए लाइसेंस प्राप्त हथियार लेने की अपील की है।

उन्होंने दिल्ली में प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए यह बात कही। परचा एसटी/एससी और भारत के विभिन्न हिस्सों में मुस्लिमों पर हाल के हमलों से संबंधित मुद्दों पर बोल रहे थे।

मिलेनियम पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, परचा ने कहा कि यदि सुरक्षा प्रदान करने के लिए जिम्मेदार संगठन अपने कर्तव्य में विफल हो रहे हैं, तो कमजोर वर्गों के लिए यह आवश्यक हो जाता है कि वे आत्मरक्षा के लिए अपने अधिकार का प्रयोग करें और खुद  को लाइसेंसी हथि*यार से लैस करें।

रिपोर्ट में वरिष्ठ वकील सुप्रीम कोर्ट के हवाले से कहा गया है, “भले ही कमजोर वर्ग को अपने गहने और संपत्ति बेचने की ज़रूरत हो, उन्हें खुद को बचाने के लिए लाइसेंस प्राप्त हथि*यार खरीदने के लिए ऐसा करना चाहिए। यह उन लोगों के लिए एक निवारक के रूप में भी काम करना चाहिए जो सोचते हैं कि वे अल्पसंख्यक को निशाना बनाकर आसानी से भाग जाएंगे। ”

उन्होंने यह भी बताया कि इस संबंध में मौलाना कल्बे जवाद के मार्गदर्शन में 26 जुलाई को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रशिक्षण दिया जाएगा, जहां अल्पसंख्यकों को आत्मरक्षा के लिए श*स्त्र लाइसेंस हासिल करने के कानूनी प्रावधानों के बारे में जागरूक किया जाएगा। इसके अलावा, हथि*यारों के प्रभावी उपयोग के लिए अनुभवी लोगों और संगठनों द्वारा शूटिंग और मार्शल आर्ट्स सहित अन्य युद्ध कौशल में शारीरिक प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा।

गौरक्षा समितियों और अन्य समान संगठनों से निर्दोष लोगों को बचाने के लिए मिश्रित ‘मानव रचना समितियों’ बनाई जाएगी। जिसमे सभी कमजोर वर्गों के सदस्यों को शामिल किया जाएगा।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें