Tuesday, January 25, 2022

विडियो: कैनेडियन प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने आज किया जामा मस्जिद का दौरा

- Advertisement -

canada prime minister

नई दिल्ली: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने गुरुवार यानी आज अपनी पत्नी और बच्चों के साथ जामा मस्जिद का दौरा किया. इस दौरान उनके साथ कनाडा के रक्षा मंत्री हरजीत सज्जन भी मौजूद थे. एएनआई के मुताबिक जब ट्रुडो से डिनर रिसेप्शन के लिए खालिस्तानी आतंकवादी जसपाल अटवाल को निमंत्रण के बारे में पूछा तो कनाडा के प्रधानमंत्री ने इनकार कर दिया.

आपको बता दें कि, जसपाल एक दोषी खालिस्तानी आतंकवादी है जो प्रतिबंधित अंतर्राष्ट्रीय साख युवा संघ में सक्रिय था. उसे कनाडा के प्रधानमंत्री द्वारा आयोजित एक औपचारिक डिनर के लिए आमंत्रित किया गया था, जो कि बाद में होने वाले कैनेडियन उच्चायुक्त द्वारा होस्ट किया गया था.

एएनआई के मुताबिक, कनाडाई वाणिज्य दूतावास ने बताया कि, अब आमंत्रण को रद्द कर दिया गया है. आपको बता दें कि, इससे पहले बुधवार को ट्रुडो अमृतसर में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिले, जहां उन्होंने खालिस्तान के अलगाववादी आंदोलन से जुड़े आतंकवाद के मुद्दे पर अपनी चिंता ज़ाहिर की.

उन्होंने कहा कि, “मैंने खालिस्तान के मुद्दे को उठाया क्यूंकि यह प्राथमिक मुद्दा है. यहाँ कनाडा सहित कई देशों से पैसा आता है.” उन्होंने यह भी कहा कि, “मैंने ट्रुडो के साथ आतंकवाद की चिंताओं के मुद्दों को उठाया है. क्योंकि हमें आतंकवाद की चिंता है और उन्होंने हमें आश्वासन दिया है कि वह इस मामले की जांच पड़ताल करेंगे.

कनाडा के प्रधानमंत्री ने 7 दिवसीय दौरे पर भारत आयें है. आपको बता दें कि, ट्रुडो ने पंजाब के मुख्यमंत्री से मिलने से पहले अपनी पत्नी और बच्चों के साथ अमृतसर के स्वर्ण मंदिर का दौरा किया. ट्रुडो ने स्वर्ण मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं की किताबों में लिखा, “इस तरह के एक सुंदर, अर्थपूर्ण जगह पर इतनी अच्छी तरह से सम्मान प्राप्त हुआ. हम अनुग्रह और नम्रता से भर गए हैं.”

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles