trudo

trudo

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो शनिवार को सात दिन की भारत यात्रा पर दिल्ली पहुंच चुके हैं. इससे पहले साल 2012 में कनाडा के पीएम ने भारत का दौरा किया था.

अपनी यात्रा के दौरान जस्टिन ट्रूडो सबसे पहले रविवार को ताज महल का दीदार करेंगे. वे परिवार और प्रतिनिधिमंडल के साथ ताज महल देखने आएंगे. जिसके चलते सुबह 9:40 बजे से 11:40 तक ताज महल का प्रवेश आम लोगों के लिए बंद रहेगा.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

ट्रूडो की इस यात्रा का मकसद भारत और कनाडा के बीच कारोबार, निवेश, ऊर्जा, विज्ञान, उच्च शिक्षा, इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट और स्किल डेवलपमेंट समेत अन्य क्षेत्र में द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करना है. इस दौरान अच्छी नौकरियां पैदा करने को लेकर समझौता होने की उम्मीद है.

भारत रवाना होने से पहले कनाडाई पीएम ने ट्वीट कर बताया कि उनका यह दौरा अच्छी नौकरियों और दोनों देशों के लोगों के बीच संपर्क को मजबूत करने पर केंद्रित होगा.  दिल्ली के अलावा आगरा, अमृतसर, अहमदाबाद और मुंबई का दौरा करेंगे. ताजमहल का दीदार करने के बाद वह अमृतसर का दौरा करें और स्वर्ण मंदिर जाएंगे. इस दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी उनके साथ मौजूद होंगे.

Loading...