केंद्रीय गृह राज्यमंत्री राजनाथ सिंह ने कश्मीर मुद्दे पर कहा कि दुनिया की कोई भी ताकत सरकार को कश्मीर मुद्दे का हल निकलने से नहीं रोक सकती.

शनिवार को भाजपा की ‘गुजरात गौरव यात्रा’ के तहत सूरत जिले की एक जनसभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री ने कहा, ‘पाकिस्तान यहां आतंकवादी भेजता है और देश के टुकड़े करना चाहता है. लेकिन मैं बताना चाहता हूं कि कश्मीर को लेकर किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है. विश्व की कोई ताकत इस मसले का हल नहीं रोक सकती.

सिंह ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि वह आतंकवादी भारत में भेजता है और देश को तोड़ना चाहता है. उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान हमारा पड़ोसी देश है. इसका नाम ‘पाक’इस्तान है लेकिन यह लगातार ‘नापाक’ गतिविधियों में लिप्त होता है, भारत को तोड़ने का प्रयास करता है और आतंकवादी भारत में भेजता है.’

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

राजनाथ ने कहा, ‘हमारे प्रधानमंत्री द्विपक्षीय रिश्तो को शांतिपूर्ण बनाए रखने के लिए कई कोशिशें की. वह सारे प्रोकोकॉल तोड़कर पाकिस्तान तक गए लेकिन पाकिस्तान अपनी हड़कतों से बाज नहीं आ रहा है. यह लंबे समय तक नहीं चल सकता.’

उन्होंने कहा कि सेना को खुली छूट देने का ही नतीजा है कि 2016-17 के दौरान जम्मू-कश्मीर में रिकॉर्ड संख्या में आतंकी मारे जा रहे हैं. हम इनकी संख्या नहीं बता सकते क्योंकि किसी दिन एक मारा जाता है तो किसी दिन दो या चार या छह आतंकी मारे जाते हैं.

केंद्रीय मंत्री ने कहा, हमारे सेना के जवान उनसे ‘जय श्री राम’ बोलकर निपटते रहते हैं. उन्होंने कहा, इससे पहले इतनी बड़ी संख्या में आतंकियों का खात्मा कभी नहीं हुआ था.

Loading...