नई दिल्ली | बुधवार को दिल्ली के रामजस कॉलेज में हुई हिंसक झडप से छात्र संगठन ABVP की छवि को गहरा धक्का पहुँचाया है. ABVP के खिलाफ सोशल मीडिया पर हैश टैग #StudentAgainstABVP के नाम अभियान छेड़ा गया है जिसको पुरे देश के काफी छात्रों से समर्थन मिल रहा है. फ़िलहाल यह मुहीम काफी तेजी से छात्रों के बीच वायरल हो रही है और वो इसका हिस्सा भी बन रहे है.

दरअसल बुधवार को रामजस कॉलेज में हुए एक कार्यक्रम में, उमर खालिद को बुलाने को लेकर हुए विवाद ने हिंसक झड़प का रूप ले लिया. बीजेपी छात्र संगठन ABVP और वामपंथी छात्र संगठन AISA के बीच हुई इस झड़प में कई छात्र और पुलिस कर्मी घायल हो गए. ABVP के हंगामे से नाराज लेडी श्रीराम कॉलेज की स्टूडेंट गुरमेहर कौर ने फेसबुक पर एक कैंपेन शुरू कर दिया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

22 फरवरी को गुरमेहर ने अपने फेसबुक प्रोफाइल पिक्चर को बदलते हुए लिखा की ABVP का निर्दोष स्टूडेंट्स पर किया गया अटैक परेशान करने वाला है और इसे रोका जाना चाहिए. यह अटैक प्रोटेस्ट कर रहे लोगों पर नहीं था बल्कि यह डेमोक्रेसी के हर उस विचार पर हमला था, जो हर भारतीय के दिल के करीब है. यह आदर्शों, आजादी और देश के हर शख्स के हक पर हमला था.

गुरमेहर ने प्रोफाइल पिक्चर पर जो तस्वीर लगाई उसमें वो एक पेपर पकडे हुए जिस पर लिखा है ,’मैं दिल्ली उनिवेरिटी में पढ़ती हूँ और मैं ABVP से नही डरती. मैं अकेली नही, हिंदुस्तान का हर विधार्थी मेरे साथ है’. इस तस्वीर में हैश टैग #StudentAgainstABVP का इस्तेमाल भी हुआ है. गुरमेहर की इस मुहीम का असर यह हुआ की देश के काफी स्टूडेंट्स ने अपनी प्रोफाइल पिक्चर को बदल इसी तरह की तस्वीर लगा ली है .

गुरमेहर के सन्देश को अभी तक 2200 बार शेयर किया जा चूका है और लगभग इतने ही स्टूडेंट्स ने अपनी प्रोफाइल पिक्चर को बदला है. मालूम हो की गुरमेहर कौर, कारगिल शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी है. फ़िलहाल गुरमेहर का यह मुहीम सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है , देखना होगा की इस मुहीम पर ABVP की क्या प्रतिक्रिया आती है.

Loading...