Wednesday, January 19, 2022

सर्जिकल स्‍ट्राइक के हीरो को 3 घंटे में किया फोन, बच्‍ची के लिए 6 करोड़ का टैक्‍स माफ, जब पीएम मोदी ने जीते लोगों के दिल

- Advertisement -

सर्जिकल स्ट्राइक 2016 के हीरो ने लगाई पुकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फॉरेन कर दी कॉल। लेफ्टिनेंट जनरल देवेंद्र सिंह हड्डा जोकि अब रिटायर हो चुके हैं। उनकी बहन सुषमा कैंसर पीड़ित है और उन्होंने प्रधानमंत्री से कैंसर की नई दवा को मंजूरी देने के लिए गुहार लगाई थी।

रिटायर्ड जनरल ने अपने टि्वटर हैंडल से ट्वीट कर पीएमओ को टैग किया और 3 घंटे बाद पीएम मोदी ने रिटायर्ड जनरल को फोन कर दिया। इस बात के लिए सोशल मीडिया पर पीएम मोदी की खूब तारीफ हुई। फरवरी 2021 में पीएम मोदी ने 5 महीने की तीरा कामत नाम की बच्ची के लिए 6 करोड़ रुपए का टैक्स भी माफ कर दिया था।

2016 की सर्जिकल स्ट्राइक की कमान का नेतृत्व कर रहे लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) देवेंद्र सिंह हुड्डा की बहन ने पीएम मोदी को पत्र लिखा था। पत्र में जिक्र था कि अमेरिका ने अप्रैल 2021 में कैंसर की नई दवा Sacituzumab Govitecan को मंजूरी दी है और यूरोपियन एजेंसी ने भी इसे मंजूरी दे दी है। परंतु भारत में अभी तक मंजूरी नहीं मिली। शनिवार शाम को रिटायर्ड जनरल ने ट्वीट किया ठीक कुछ देर बाद पीएमओ ने उन्हें फोन कर दिया और बहन की बीमारी को लेकर चिंता जताई। हड्डा ने कहा कि वह पीएम की कॉल पर गर्व महसूस कर रहे हैं।

एक माता-पिता ने फरवरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगाई। उस वक्त 5 महीने की रही तीरा कामत को स्पाइनल मस्कुलर एट्रॉफी (SMA) नाम की बीमारी है। उसके इलाज के लिए जो इंजेक्शन चाहिए था वह अमेरिका से मंगाना पड़ता है। इलाज का खर्च करीब 16 करोड़ रुपए बैठता है। माता पिता ने क्राउडफंडिंग कर जरूरी रकम जुटा ली लेकिन टैक्स के लिए और रकम चाहिए थी तो माता-पिता ने पीएम मोदी से गुहार लगाई। गुहार सुनने के बाद पीएम मोदी ने इंपोर्ट ड्यूटी और जीएसटी माफ करने का आदेश दिया।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles