amit shah in tension 1 696x447

amit shah in tension 1 696x447

मध्य प्रदेश की दो विधानसभा सीटों पर कांग्रेस बीजेपी को पछाड़ कर जीत की और अग्रसर है तो वहीँ  उड़ीसा की एक विधानसभा सीट पर बीजेपी को करारी हार मिली है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश के कोलारस पर कांग्रेस उम्मीदवार महेंद्र सिंह यादव और और मुंगावली सीट पर बृजेंद्र सिंह यादव आगे चल रहे हैं. सातवें राउंड की काउंटिंग तक कांग्रेस की बढ़त बरकरार है. इन दो सीटों पर शिवराज सिंह की साख दांव पर लगी हुई है. इस चुनाव को शिवराज सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच सीधा मुकाबला माना जा रहा है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

मुंगावली की सीट से कांग्रेस के विधायक महेंद्र सिंह कालूखेड़ा के निधन के बाद यह सीट खाली हुई है तो वहीं कोलारस की सीट से राम सिंह यादव का निधन के बाद उपचुनाव हो रहे हैं. दोनों विधानसभा सीटें, ज्योतिरादित्य सिंधिया के गुना लोकसभा सीट के अंतर्गत आते हैं.

वहीँ ओडिशा के बीजेपुर विधानसभा सीट पर  21 चरणों की मतगणना में बीजेडी की उम्मीदवार रीता साहू ने 1,02,871 वोटों से जीत हांसिल कर ली है. बीजेपी के अशोक पनीगढ़ी को केवल 60,039 वोट ही मिले, जबकि कांग्रेस 10,274 वोटों में ही सिमट कर रह गई.

उपचुनाव के नतीजे बुधवार दोपहर को 3 बजे घोषित हुए. बीजेपुर विधानसभा सीट के लिए 24 फरवरी को वोट डाले गए थे जिसमें 72 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई थी.

Loading...