नई दिल्ली | 9 अप्रैल को 8 राज्यों की 9 विधानसभा सीटो पर हुए उप चुनावो की गिनती शुरू हो गयी है. अभी तक मिले रुझानो में बीजेपी 5 तो कांग्रेस 2 सीटो पर आगे चल रही है. वही एक सीट पर तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार आगे चल रही है. दिल्ली की राजौरी गार्डन सीट पर बीजेपी का उम्मीदवार आगे चल रहा है जबकि सत्तारूढ़ दल ‘आप’ तीसरे नम्बर पर है.

रविवार को दिल्ली की राजौरी गार्डन विधानसभा सीट के लिए भी वोटिंग हुई थी. यह सीट आम आदमी पार्टी के विधायक जरनैल सिंह के इस्तीफा देने से खाली हुई थी. लेकिन गुरुवार को आये शुरुआती रुझानो में यह सीट ‘आप’ की झोली से निकलकर बीजेपी की पाले में जाती दिखाई दे रही है. अभी तक हुई छह राउंड की गिनती में बीजेपी-अकाली गठबंधन का उम्मीदवार भारी बढ़त बनाए हुए है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

बीजेपी उम्मीदवार मनजिंदर सिंह सिरसा को अभी तक की गिनती में 50 फीसदी से ज्यादा वोट मिले है. वही कांग्रेस दुसरे तो आप तीसरे नम्बर पर चल रही है. उधर मध्य प्रदेश की अटेर और बाधवंड सीट पर क्रमशः कांग्रेस और बीजेपी आगे चल रही है. राजस्थान की धौलपुर सीट पर मिले शुरुआती रुझान बीजेपी के पक्ष में गए है. जबकि असम और हिमाचल प्रदेश में भी बीजेपी ने बढ़त बना रखी है.

हालाँकि कर्नाटक की नंजन सीट पर कांग्रेस आगे चल रही है. वही पश्चिम बंगाल में बीजेपी को अभी बहुत मेहनत करनी बाकी है. यहाँ की कांठी सीट से सत्ता धारी तृणमूल कांग्रेस का उम्मीदवार आगे चल रहा है. हालाँकि 9 अप्रैल को श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए मतदान हुआ था लेकिन वहां हुई भारी हिंसा के बाद करीब 38 बूथों पर दोबारा चुनाव कराने का फैसला किया गया था. फ़िलहाल इन सभी बूथों पर मतदान जारी है.

Loading...