Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

जयललिता को अस्पताल में प्रसाद खिला चुके है शेखर रेड्डी, आईटी रेड में मिले 106 करोड़ रूपए और 127 किलो सोना

- Advertisement -
- Advertisement -

1_1481351153

चेन्नई | नोट बंदी के बाद आयकर विभाग काफी चौकस हो गया है. पिछले एक हफ्ते में आयकर विभाग ने तीन जगह छापेमारी कर करीब 113 करोड़ रूपए जब्त किये है. इनमे बंगलोर में 4.7 करोड़, कोलकाता में 33 लाख , गोवा में 2 करोड़ और चेन्नई में 106 करोड़ रूपए जब्त हुए है. ताजे छापेमारी में आयकर विभाग ने 142 करोड़ रूपए की नकदी और सोना जब्त किया है.

गुरुवार को आयकर विभाग ने चेन्नई और वेल्लोर में 8 जगहों पर छापेमारी की. यह छापेमारी तमिलनाडु के बिजनेसमैन शेखर रेड्डी के यहाँ की गयी . शेखर रेड्डी AIADMK के कई नेताओ के करीबी है. उनका खनन का कारोबार है. आयकर विभाग को छापे में 106 करोड़ रूपए कैश और 127 किलो सोना, जिसकी कीमत 36 करोड़ रूपए के करीब है, बरामद हुए. बरामद कैश में 10 करोड़ रूपए नयी करेंसी में बरामद हुए.

आयकर विभाग के लिए सबसे चौकाने वाली बात यही रही की उनके पास इतनी नयी नकदी कहाँ से आई. आयकर विभाग फ़िलहाल शेखर रेड्डी से पूछताछ कर रहा है. शेखर रेड्डी के अलावा आयकर विभाग एक और बिज़नस मन श्रीनिवासन रेड्डी से भी पूछताछ कर रहा है. वो भी खनन कारोबारी है. आयकर विभाग ने एक और शख्स प्रेम की पहचान की है जो दोनों का कारोबार देखता है.

शेखर रेड्डी के बारे में अब काफी चीजे सामने आ रही है. खबर है की शेखर रेड्डी , तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम के करीबी है. यही नही जब जयललिता अस्पताल में भर्ती थी तब शेखर रेड्डी उनके लिए तिरुपति मंदिर का प्रसाद लेकर उनसे मिलने पहुंचे थे.  इसके अलावा शेखर रेड्डी तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम ट्रस्ट के सदस्य भी है.  आंद्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चन्द्र बाबु नायडू ने शेखर रेड्डी को ट्रस्ट मेम्बर के पद से हटा दिया है.बाकि परते आयकर विभाग की पूछताछ में खुलने के आसार है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles