Thursday, September 23, 2021

 

 

 

बुद्धिस्ट मंदिर पर्यटकों के लिए बंद

- Advertisement -
- Advertisement -

Dead bodies of Loin’s cubs and others various animals

थाईलैंड के एक मशहूर मंदिर में थाई टाइगर टेम्पल में 40 शेर के मरे हुए बच्चे पाए गए. वेस्ट बैंगकॉक स्थित टाइगर मंदिर में जब थाईलैंड का वन्य विभाग इंस्पेक्शन के लिए पहुंचा तो वहां पर हैरान कर देने वाला दृश्य सामने आया.वन्य विभाग ने बताया के यहाँ पर शेर के मरे हुए 40 बच्चे सहित कई जानवरों की सींगे बरामद हुई.

वन्य विभाग के डिप्टी डायरेक्टर-जनरल Adirson ने बताया की मरे हुए शेर के बच्चों की बॉडीज फ्रीजर से निकाली गयी जिस जगह मंदिर में जानवरों के खाने का सामान रखा जाता हैं. इसके बाद इन्होने कहा की मंदिर ने इसके बारे में कभी नहीं बताया था की यहाँ पर शेर के बच्चों की बॉडीज हैं जो की सरासर गैरकानूनी है.

एडविन विेक, वन्यजीव दोस्ती फाउंडेशन थाईलैंड के हेड ने कहा की इतने सारे मरे हुए शेर के बच्चों, जानवरों की सींगो और दूसरे जानवरों की डेड बॉडीज मिलने से ये साबित होता है की टाइगर टेम्पल गैर कानूनी प्रजनन क्रिया और जानवरों की गैर कानूनी तस्करी में शामिल है.

थाईलैंड के वेस्ट बैंगकॉक स्थित यह बुद्धिस्ट मंदिर पर्यटकों के घूमने की सबसे पसंदीदा जगहों में से एक हैं. लेकिन इस इंस्पेक्शन के बाद इस मंदिर को बंद कर दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles