नई दिल्ली | रिलायंस जियो के टेलिकॉम बाजार में कदम रखते ही ग्राहकों की बल्ले बल्ले शुरू हो गयी है. जियो से टक्कर लेने के लिए और बाजार में अपनी जड़ो को उखड़ने से बचाने के लिए ज्यादातर टेलिकॉम कंपनिया रोजाना नए नए पैक की घोषणा कर रहे है. इन्टरनेट पैक की कीमत तो धरातल पर आ गयी है. इसका प्रमुख कारण जियो की मुफ्त इन्टरनेट और कालिंग को माना जा रहा है.

हालाँकि जियो की मुफ्त सुविधा 31 मार्च को खत्म हो रही है लेकिन इसके बाद भी जियो ने जीवन भर मुफ्त कालिंग देने का वादा किया है. इसके अलावा जियो ने केवल 50 रूपए में 1GB 4G डाटा देने का भी वादा किया है. अब सार्वजानिक क्षेत्र की टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल , जियो से भी सस्ता इन्टरनेट लेकर आई है. ग्राहकों को अपनी और आकर्षित करने के लिए BSNL का यह कदम तुरुप का एक्का साबित हो सकता है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

BSNL ने अपने पहले से मौजूद डाटा पैक में ही चार गुना ज्यादा इन्टरनेट देने का फैसला किया है. अब 291 रूपए के प्लान में चार गुना ज्यादा इन्टरनेट दिया जाएगा. पहले इस पैक में 2GB डाटा मिलता था जिसको बढाकर 8GB कर दिया गया है. इस हिसाब से ग्राहकों को केवल 36 रूपए में 1GB 3G डाटा दिया जाएगा. इसके अलावा 78 रूपए में भी दुगना 2GB डाटा मिलेगा.

 बीएसएनएल के कन्ज्यूमर मोबिलिटी के बोर्ड डायरेक्टर आरके मित्तल ने कहा की अपने ग्राहकों को सस्ती टेलिकॉम सेवाए देने के लिए बीएसएनएल प्रतिबद्ध है. ग्राहकों को 291 के प्लान में बढ़े हुए डाटा का लाभ 6 फरवरी से मिलना शुरू हो जायेगा. फ़िलहाल बीएसएनएल का यह प्लान भारत का सबसे सस्ता इन्टरनेट प्लान है. मोबाइल ग्राहकों के हिसाब से 5वे नम्बर पर मौजूद बीएसएनएल के ग्राहकों में इस प्लान के बाद बढ़ोतरी होने की उम्मीद है.

Loading...