जम्मू संभाग में बीएसएफ के एक जवान को देश के साथ गद्दारी कर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी बीएसएफ जवान की पहचना सुमित कुमार के रूप में हुई है। जिसे जम्मू सेक्टर के साबां जिले के मंगू चक्क इलाके से गिरफ्तार किया गया है।

जानकारी के अनुसार, वह पंजाब के गुरुदासपुर का रहने वाला है। उसके पास से एक पिस्टल, 80 कारतूस और 3 मोबाइल बरामद हुए हैं। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। साथ ही नशा तस्करी से भी तार जुड़े होने की आशंका जताई जा रही है। आरोपी जवान जम्मू में इंटरनेशनल बार्डर पर तैनात था।

फिलहाल, जवान के खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है। फिलहाल, पंजाब पुलिस जवान से पूछताछ कर रहे हैं कि वह ड्रग्स तस्करी किसके लिए कर रहा था और इतने हथियारों के साथ वह कहां जा रहा था।

बीएसएफ के डीआइजी अखिलेश्वर सिंह ने जवान सुमित कुमार के पकड़े जाने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि हम जासूसी के एंगल से अभी कोई जानकारी नहीं दे सकते हैं इसकी जांच की जा रही है। जवान से पूछताछ के बाद आगे की जानकारी दी जायेगी।

इस मामले को लेकर सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी जवान इंटरनेट कॉलिंग के माध्यम से लागातर सीमापार रह रहे देशविरोधी ताकतों से संपर्क में था। फिलहाल पुलिस पकड़े गये जवान से पूछताछ कर रही है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन