Friday, July 23, 2021

 

 

 

EVM मामले में सुप्रीमकोर्ट से बड़ी खबर, नोटिस जारी कर माँगा जवाब

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ। विधानसभा चुनाव में ईवीएम सिस्टम में गड़बड़ी की शिकायत करने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी की है। सुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम सिस्टम में गड़बड़ी मामले में चुनाव आयोग से जवाब मांगा है। हालांकि, कोर्ट ने ईवीएम की जांच के लिए सीबीआई को नोटिस जारी करने से इनकार कर दिया है।

शिकायत पर सुप्रीम कोर्ट में आज हुई सुनवाई

विधानसभा चुनाव में ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की शिकायत करने वाली याचिका पर आज शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। इस मामले में 4 हफ्ते बाद अगली सुनवाई होगी। याचिका में ईवीएम सिस्टम की जांच करने और संभावित दुरूपयोग रोकने के लिए दिशानिर्देश बनाने की मांग की गयी है।

मायावती ने जताई थी आशंका

मायावती ने विधानसभा चुनाव में ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की आशंका जताई थी। बीजपी की ऐतिहासिक जीत पर बीएसपी सुप्रीमों मायावती ने इस जीत पर शंका जताई थी। उन्होंने बीजपेई पर आरोप लगाया था कि ईवीएम में गड़बड़ी की गई है जिसकी वजह से बीजेपी को बहुमत मिला है। इसके बाद बीजेपी के विरोधी सभी दलों ने मायावती के आरोपों का समर्थन किया था।

मायावती के आरोपों को चुनाव आयोग ने विस्तृत जवाब दिया था। वहीं आम आदमी पार्टी ने भी दिल्ली में स्थानीय निकाय के चुनाव ईवीएम की बजाय बैलेट पेपर से कराने की मांग की थी। वहीं मायावती ने कहा था कि बसपा इस धोखाधड़ी का पर्दाफाश करने के लिए उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में आंदोलन करेगी। पार्टी हर महीने की 11 तारीख को उत्तर प्रदेश तथा अन्य प्रदेशों के राज्य मुख्यालयों पर ‘काला दिवस’ मनाएगी। इस कड़ी में पहला प्रदर्शन 11 अप्रैल को होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles