Friday, July 30, 2021

 

 

 

बागपत में धार्मिक स्थल में पशुओ की हड्डिया मिलने से हडकंप, विहिप ने माहौल बिगाड़ने का लगाया आरोप

- Advertisement -
- Advertisement -

बागपत | उत्तर प्रदेश में योगी अदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री बनते ही कानून व्यवस्था को लेकर कड़े निर्देश जारी करते हुए कहा की किसी को भी प्रदेश का माहौल ख़राब नही करने दिया जाएगा. लेकिन उनके राज में पहली दफा साम्प्रदायिक माहौल ख़राब करने की कोशिश हुई है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत में एक धार्मिक स्थल से पशुओ की हड्डिया और मांस मिलने से हडकंप मच गया.

मिली जानकारी के अनुसार बागपत जिले के सिसाना गाँव में स्थिति धार्मिक स्थल में बुधवार को कुछ पशुओ की हड्डिया और मांस मिला. थोड़ी देर में वहां गाँव के लोग इकठ्ठा हो गए और उन्होंने दुसरे समुदाय पर हड्डिया और मांस फेंकने का आरोप लगाया. जैसे ही इस बात की जानकारी पुलिस प्रशासन को मिली उनमे हडकंप मच गया. एसडीएम् मनोज कुमार , पुलिस बल के साथ तुरंत गाँव पहुंचे और लोगो को समझाने का प्रयास किया.

इस दौरान वहां विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के कार्यक्रता भी पहुँच गए. उन्होंने पुलिस प्रशासन के साथ झड़प करते हुए कहा की धार्मिक स्थल के पास ही दुसरे समुदाय के घर में शादी का कार्यक्रम था. हो सकता है उन्होंने ही साम्प्रदायिक माहौल ख़राब करने के लिए यह सब किया हो. लेकिन पुलिस प्रशासन ने उनको समझाते हुए कहा की जांच में पाया गया है की ये हड्डिया पक्षियों ने यहाँ गिराई है. फिलहाल गाँव में शांति है लेकिन एतिहात के तौर पर पुलिस बल अभी भी गाँव में डेरा जमाये हुए है.

दरअसल सिसाना गाँव में जो धार्मिक स्थल है उसमे अमरोहा के रहने वाले संजीव शर्मा पुजारी है. वे परिवार के साथ इसी मंदिर में रहते है. उन्होने बताया की बुधवार सुबह जिस समय वो मंदिर की सफाई करने के लिए उठे तो उन्हें मंदिर परिसर में कुछ हड्डिया दिखाई दी. उन्होंने वो सब साफ करे बाहर फेंक दी. लेकिन कुछ देर में वहां और लोग पहुंचे तो उन्हें कुछ और हड्डिया दिखाई दी. जिसके बाद वहां काफी लोग इकठ्ठा हो गए और पुलिस प्रशासन को इसकी जानकारी दी गयी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles