Saturday, September 25, 2021

 

 

 

ISIS के सदस्य होने के आरोप में गिरफ्तार युवक को बॉम्बे हाई कोर्ट ने दी जमानत

- Advertisement -
- Advertisement -

बॉम्बे हाईकोर्ट ने शुक्रवार को एक 28 वर्षीय व्यक्ति को जमानत दे दी, जिसे कथित तौर पर प्रतिबंधित आतंकी संगठन – इस्लामिक स्टेट (ISIS) का सदस्य होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

न्यायमूर्ति एस एस शिंदे और न्यायमूर्ति एन जे जमादार की खंडपीठ ने इकबाल अहमद कबीर अहमद द्वारा दायर याचिका को स्वीकार कर लिया जिसमें एक विशेष अदालत द्वारा उन्हें जमानत देने से इनकार करने के आदेश को चुनौती दी गई थी।

पीठ ने कहा, “विशेष अदालत द्वारा पारित आदेश को रद्द किया जाता है। अपीलकर्ता (अहमद) को एक लाख रुपए के मुचलके और इतनी ही राशि की एक या दो सॉल्वेंट जमानत देने पर जमानत पर रिहा किया जाएगा।”

अदालत ने अहमद को पहले महीने के लिए सप्ताह में दो बार और फिर अगले दो महीनों के लिए सप्ताह में एक बार राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के सामने पेश होने का निर्देश दिया। पीठ ने कहा, “अपीलकर्ता मुकदमे की हर तारीख में शामिल होगा और मामले में गवाहों के संपर्क में नहीं आएगा।”

अहमद को 7 अगस्त 2016 को गिरफ्तार किया गया था और आतंकवादी संगठन का हिस्सा होने पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के तहत गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के कड़े प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था।

अभियोजन पक्ष का कहना था कि अहमद आईएसआईएस के ‘परभणी मॉड्यूल’ का हिस्सा था, जो कथित तौर पर परभणी में पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पर आतंकी हमले की योजना बना रहा था।

अहमद के वकील मिहिर देसाई ने तर्क दिया था कि याचिकाकर्ता के खिलाफ कोई सबूत नहीं है और मामले में सुनवाई अभी शुरू होनी है और 150 से अधिक गवाहों से पूछताछ की जानी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles