कठुआ में बीजेपी की रैली, उल्टा फहराकर किया तिरंगे का अपमान

12:12 pm Published by:-Hindi News
tiranga

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में भाजपा के वरिष्ठ नेता राजीव जसरोटिया की ओर से आयोजित एक रैली में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के अपमान का मामला सामने आया है। रैली के दौरान राष्ट्रीय ध्वज को कथित तौर पर उल्टा लगाने के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज कराई गई है।

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह एफआईआर विनोद निझावन नाम के एक स्थानीय निवासी ने दर्ज कराई है। पुलिस ने यह एफआईआर राष्ट्रीय सम्मानों का अपमान निरोधक कानून की धारा-दो के तहत दर्ज किया है।

अधिकारी ने बताया कि विनोद निझावन नाम के एक स्थानीय निवासी ने आरोप लगाया कि पूर्व मंत्री जसरोटिया और भाजपा उम्मीदवार राहुल देव शर्मा की अगुवाई में गुरुवार को हुई रैली में राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया गया।

bjp

शिकायतकर्ता ने एक वीडियो क्लिप पेश की जिसमें भाजपा विधायक के पीछे खड़े व्यक्ति ने दो किलोमीटर से ज्यादा लंबी दूरी तक निकाले गए जुलूस के दौरान उल्टा तिरंगा पकड़ रखा है।

अपनी शिकायत में निझावन ने कहा कि यह कृत्य ‘‘गंभीर’’ है और इससे देशभक्त नागरिकों की भावनाएं आहत हुई हैं। अधिकारी ने कहा कि इस मामले में जांच चल रही है। शहरी स्थानीय निकाय चुनाव के लिए गुरुवार को वार्ड नंबर 19 से नामांकन दाखिल करने गए शर्मा के साथ कठुआ के विधायक जसरोटिया भी थे। उन्होंने शिवनगर स्थित अपने घर से जुलूस भी निकाला था।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें