Tuesday, January 25, 2022

CAA-NRC पर समझाने पहुंचे बीजेपी के मुस्लिम नेता की लोगों ने की जमकर पिटाई

- Advertisement -

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर लोगों में कितना भारी गुस्सा है। इस बात का अंदाजा इस खबर से ही लगाया जा सकता है। जहां एक बीजेपी के मुस्लिम नेता को CAA-NRC के लाभ गिनाने पर बुरी तरह से पीट दिया गया। ऐसे में बीजेपी नेता को वहां से भागना पड़ा।

मामला यूपी के अमरोहा की नगर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला लकड़ा का है जहाँ बीजेपी नेता सैयद मुर्तजा आगा काजमी की इसलिए पिटाई की गई क्योंकि वह नागरिकता संशोधन अधिनियम CAA की खूबियाँ बता रहे थे। इसी दौरान उन पर हमला कर दिया गया तथा मारपीट कर घायल कर दिया।

सैयद मुर्तजा आगा काजमी अमरोहा के मुहल्ला घेरकरम अली खां के रहने वाले हैं तथा भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला महामंत्री हैं। बता दें कि बीजेपी की अल्पसंख्यक शाखा लोगों को सीएए और एनआरसी के बारे में समझाने के लिए कार्यक्रम आयोजित कर रही है।

मामले में बीजेपी नेता पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। अमरोहा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) विपिन ताडा ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। बीते सप्ताह प्रदर्शन को देखते हुए अमरोहा में पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है।

काजमी ने पत्रकारों से कहा, ‘मैं शुक्रवार को अमरोहा के लकड़ा मोहल्ला में एक दुकान पर गया और मुस्लिमों के बीच सीएए और एनआरसी को लेकर जागरूकता फैलाने की कोशिश कर रहा था।’

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles