भोपाल की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद एयर एंबुलेंस से मुंबई ले जाया गया। उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार, मुंबई में उन्हें कोकिलाबेन अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया जाएगा। उन्हें शनिवार दोपहर में भोपाल में होने वाली दिशा समिति की जिला पंचायत कार्यालय में रखी गई बैठक शामिल होना था उसी से पहले उनकी तबियत खराब हो गई।

सांसद के स्टाफ ने बताया कि शनिवार सुबह से उनकी तबियत खराब थी। हालांकि दोपहर में जब ज्यादा परेशानी हुई तो भोपाल के चिकित्सकों से सलाह ली गई। डॉक्टरों ने चेकअप के बाद उन्हें रेफर करने का मशविरा दिया। उसके बाद एयर एंबुलेंस के जरिए उन्हें मुंबई ले जाया गया। सांसद के करीबी लोगों का कहना है कि इस तरह की समस्या उन्हें पहले कभी नहीं हुई थी। डॉक्टर उनकी मेडिकल हिस्ट्री की भी जांच कर रहे हैं।

मालूम हो कि भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर सांसद बनी साध्वी प्रज्ञा ने लोकसभा चुनाव में भोपाल सीट से दिग्विजय सिंह को हराया था। प्रज्ञा साल 2008 के मालेगांव विस्फोट मामले की आरोपी हैं।

प्रज्ञा उस समय सुर्खियों में रहीं जब उन्होंने गोडसे को लेकर विवादास्पद बयान दिया। खुद पीएम मोदी ने उनके उस बयान की आलोचना करते हुए कहा था कि वह प्रज्ञा को दिल से माफ नहीं कर पाएंगे।