Thursday, October 21, 2021

 

 

 

अब बीजेपी सरकार के मंत्री बोले, जीएसटी मुझे समझ नही आ रहा तो व्यापारी क्या समझेंगे

- Advertisement -
- Advertisement -

dhurve1 1472817334 835x547

भोपाल | देश में सबसे बड़े कर सुधार के रूप में देखे जा रहे जीएसटी को लागु हुए करीब पांच महीने हो चुके है. लेकिन अभी भी इसको लेकर व्यापारियों के मन में काफी आशंकाए है. यही वजह है की जीएसटी कौंसिल कई बार इसमें संसोधन कर चुकी है. लेकिन अभी भी व्यापारी जीएसटी को लेकर आश्वस्त नही है. यही नही कई क्षेत्रो के व्यापारी तो जीएसटी को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन भी कर रहे है.

इतना सब होने के बावजूद बीजेपी और मोदी सरकार जीएसटी की तारीफे करने से नही थक रही है. उनका कहना है की शोर्ट टर्म के लिए जीएसटी से समस्या हो सकती है लेकिन दीर्घकालीन के लिए यह सबसे बेहतर कदम है. मोदी सरकार और बीजेपी ने नोट बंदी के लिए भी कुछ ऐसा ही तर्क दिया था. लेकिन अब बीजेपी सरकार के ही एक मंत्री ने जीएसटी को लेकर ऐसा बयान दिया है जिसकी वजह से बीजेपी की काफी किरकरी हो रही है.

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार में खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे ने एक कार्यक्रम में कहा की जीएसटी मुझे खुद समझ नही आ रहा तो व्यापारियों को कैसे समझ आएगा? 8 नवम्बर को नोट बंदी के एक साल पुरे होने पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा,’ जीएसटी मैं खुद ही नहीं समझ पा रहा हूं तो इस संबंध में नहीं बोलूंगा. इसको बड़े-बड़े सीए नहीं समझ पा रहे, व्यापारी नहीं समझ पा रहे हैं.’

फ़िलहाल ओमप्रकाश का यह बयान सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. जिसकी वजह से बीजेपी की काफी किरकरी हो रही है. लोग सोशल मीडिया पर बीजेपी को ट्रोल कर रहे है. हालाँकि अपने बयान में ओमप्रकाश ने यह भी कहा की अगर आप सोचेंगे कि हमारा तो हजार या पांच हजार रुपये चला गया लेकिन ऐसा नहीं है, वो आयेगा, इसका परिणाम बाद में दिखेगा. अभी थोड़ा कष्ट हो रहा है लेकिन यह समझ-समझ का खेल है, धीरे-धीरे समझ जाएंगे तो बड़ा सकून मिलेगा और अच्छा लगेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles