sangmitra maurya 300816 104525 600x312 083016113405

sangmitra maurya 300816 104525 600x312 083016113405

लखनऊ | बीजेपी में अमित शाह और नरेद्र मोदी के बढ़ते कद के बीच ज्यादातर नेता उनकी तारीफों के पुल बांधते हुए दिखाई देते है. हालाँकि अपने नेताओं की तारीफे करना कोई गलत बात नही है लेकिन इस चक्कर में दुसरे नेता की किरकरी कर देना, यह शायद ही देखने को मिलता है. लेकिन यूपी की मंत्री की बेटी कुछ ऐसा ही किया है. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफों के चक्कर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एक अलग छवि पेश कर डाली.

दरअसल यूपी सरकार में वरिष्ठ मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या की बेटी संघमित्रा ने एक किताब लिखी है. प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ में लिखी गयी इस किताब में उनको नायक की तरह पेश किया गया है. इस किताब को अगर ‘मोदी चालीसा’ कहे तो कोई अतिशयोक्ति नही होगी. संघमित्रा ने किताब को ‘मोदीत्व के मायने’ शीर्षक दिया है. लेकिन उनकी यह किताब योगी के लिए फजीहत बन सकती है.

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार संघमित्रा ने इस किताब में योगी की कट्टर छवि को दर्शाया है. यही नही उनके कुछ विवादित भाषणों के कुछ अंश भी किताब में लिखे गए है. किताब लिखने में संघमित्रा के सहायक रहे दीपक के अनुसार इस किताब में योगी के राजनीतिक सफ़र को दिखाया गया है. इसमें राज्य के दंगे, उनके विवादित बयान और उनके कट्टर हिन्दुत्वादी होने का जिक्र किताब में किया गया है.

इस किताब में योगी के 2014 में दिए गए एक बयान के बारे में बताया गया की इसमें योगी ने कहा था की अगर वो (मुस्लिम) एक हिन्दू लड़की का धर्म परिवर्तन करते है तो हम 100 मुस्लिम लडकियों का धर्म परिवर्तन करवाएंगे. इसके अलावा उन्होंने एक बार यह भी कहा था की अगर वह उनके रास्ते पर चले तो देश की सभी मस्जिदों में हिन्दू देवी देवताओं की मुर्तिया होंगी. बरहाल यह किताब सामने आने के बाद योगी की फजीहत होना लाजिमी है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?