bjp congress1 620x400

bjp congress1 620x400

जयपुर | आर्थिक मोर्चे और रोजगार सर्जन के मामले में विपक्ष के निशाए पर आई बीजेपी के लिए कही से भी अच्छी खबर नही आ रही है. बीजेपी, अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी के वार से अभी संभली भी नही थी की राजस्थान में हुए उप चुनाव ने उनके माथे पर बल ला दिए है. यहाँ हुए उपचुनाव में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है जबकि कांग्रेस के लिए ये चुनाव अच्छी खबर लेकर आये है.

दरअसल राजस्थान की तीन नगर निकाय सीटो के लिए हुए उप चुनाव में बीजेपी को दो सीटो पर हार का सामना करना पड़ा है. जबकि एक सीट पर भी बीजेपी बमुश्किल जीत हासिल कर पायी है. वही कांग्रेस ने एक सीट बड़े मार्जिन से जीती है जबकि दूसरी सीट पर उनकी उम्मीदवार केवल 24 वोटो से जीत हासिल करने में कामयाब रही. ये परिणाम जहाँ बीजेपी के लिए खतरे की घंटी है क्योकि इसी साल वहां विधानभा चुनाव होने है.

आज घोषित परिणामो में जयपुर की वार्ड नम्बर 76 पर कांग्रेस के इकरामुद्दीन ने बीजेपी उम्मीदवार अशोक अग्रवाल को पांच हजार वोटो से हरा दिया. यह मुस्लिम बहुल इलाका है और यहाँ हमेशा से कांग्रेस का पलड़ा भारी रहा है. यह सीट कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी के निधन के बाद खाली हुई थी. इस सीट पर हुए उपचुनाव में काफी कम मतदान हुआ था जिसके बाद बीजेपी ने जीत के दावे करने शुरू कर दिए थे. लेकिन परिणाम उसके बिलकुल उलट रहे.

उधर टोंक और सीकर में हुए उप चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के बीच बेहद कड़ा मुकाबला देखने को मिला है. टोंक के मालपुर के नगर पालिका उपचुनाव में कांग्रेस की मनीषा जैन बमुश्किल जीत हासिल कर सकी. उन्होंने महज 24 वोटों से बीजेपी उम्मीदवार को शिकस्त दी. वही कुछ ऐसा ही हाल सीकर का भी रहा. सीकर की लोसल नगरपालिका वार्ड नंबर 24 से बीजेपी के मदनलाल 117 वोटों से जीत हासिल करने में सफल रहे.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें