Sunday, September 19, 2021

 

 

 

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में सामने आया बीजेपी नेता का नाम, मोदी सरकार की बड़ी मुसीबत

- Advertisement -
- Advertisement -

अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले में कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल के खुलासों के जरिए काँग्रेस को घेरने में जुटी मोदी सरकार के लिए बड़ी मुसीबत पैदा हो गई है। दरअसल, इस घोटाले को लेकर मिशेल ने एक बड़े बीजेपी नेता का नाम लिया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ में मिशेल ने नया खुलासा किया कि बीजेपी नेता ने ही कंपनी (अगस्ता वेस्टलैंड) का नाम ब्लैकलिस्ट की सूची से हटाने के लिए सिफारिश की थी। हालांकि, उस बीजेपी के नेता का नाम सामने नहीं आया है।

शनिवार को पटियाला हाउस कोर्ट ने मिशेल की पेशी के दौरान 26 फरवरी तक के लिए उसकी न्यायिक हिरासत बढ़ा दी। मिशेल फिलहाल नई दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल में है। करीब 14 दिनों से ईडी उससे पूछताछ कर रही है।

amit shah in tension 1 696x447

ईडी ने कोर्ट को बताया, ‘हमने मिशेल को अरेस्ट मेमो दे दिया है. अरेस्ट के ग्राउंड भी बता दिया है. हम मिशेल को अरेस्ट करना चाहते हैं। हमें 30 मिलियन की मनी लॉन्ड्रिंग की जांच करनी है। मनी लॉन्ड्रिंग के पैसों से 6 करोड़ की प्रॉपर्टी खरीदी गई है, उसकी जांच करनी है। पैसा हवाला के जरिये भारत मे लाया गया उसकी भी जांच करनी है।’

मिशेल को हाल में ही दुबई से प्रत्यर्पित किया गया था। उसे 22 दिसंबर को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था और यहां की एक अदालत ने घोटाले में धन शोधन के आरोपों को लेकर उसे सात दिन के लिए जांच एजेंसी की हिरासत में भेज दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles