Friday, December 3, 2021

पनामा पेपर्स में सामने आया बीजेपी नेता का नाम, हटाने के लिए भी की कोशिश

- Advertisement -

दो साल बाद एक बार फिर से पनामा पेपर्स ने बड़ा खुलासा किया है। इस बार 443 जीबी के आकार मे कुल 1.2 मिलियन नई फाइलें लीक हुईं हैं। नए खुलासे में कई भारतीयो के नाम सामने आए है।

इन नामों मे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता का नाम भी आया है। कोलकाता के मशहूर व्यापारी और बीजेपी नेता शिशिर के. बजोरिया के नाम के सामने आने से हड़कंप मचा हुआ है।

नाम सामने आने पर शिशिर बाजोरिया के प्रवक्ता ने कहा है कि बाजोरिया को यह बात अखबारों से पता चला कि उनका नाम ‘हैप्टिक बीवीआई लिमिटेड’ से जोड़ा जा रहा है क्योंकि वहां कुछ नामों को लेकर गलतियां हो गई हैं। उन्होंने हर संभव प्रयास कर इस नाम को हटवाने की कोशिश की।

panam

वहीं हैप्टिक’ के स्वामित्व वाली कंपनी ने सफाई देते हुए कहा कि बाजोरिया कभी भी ‘हैप्टिक बीवीआई लिमिटेड’ के स्टेक होल्डर नहीं रहे हैं और ना ही इनके पास ‘हैप्टिक’ का मालिकाना हक रहा है।

बाजोरिया के अलावा अन्य प्रमुख हस्तियों में एयरटेल के मालिक सुनील मित्तल के बेटे केविन भारती मित्तल का भी नाम सामने आया है। केविन हाइक मैसेंजर के सीईओ हैं। इसके अलावा एशियन पेंट्स के प्रमोटर अश्विन दानी के बेटे जलज दानी के नाम भी दस्तावेजों में सामने आए हैं।

इसके अलावा पीवीआर सिनेमा के मालिक बिजली परिवार का नाम सामने आया है। भारत में मल्टीप्लेक्स सिनेमा के मालिक अजय बिजली, उनकी पत्नी सेलेना और पुत्र आमेर ने ऑफशोर कंपनियां बनाकर यूके में प्रापर्टी का संचालन का खुलासा हुआ है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles