काकीनाडा (आंध्र प्रदेश) 24 सितंबर: म्यांमार से विस्थापित रोहिंग्या शरणार्थियों के लिए भाजपा एक तरफ तो सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर उन्हें देश के लिए खतरा साबित करने पर तुली हुई है वहीँ दूसरी तरफ रोहिंग्या मुसलमानों के लिए सहायता पैकेज भेज रही है.

समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार बांग्लादेश में रोहिंग्या शरणार्थियों के लिए सहायता पैकेज भेजे जाने पर तेज़ी लायी गयी है जिसमे भारत ने अपने पडोसी देश के राहत शिविरों के लिए 21,000 यूनिट राहत सामग्री लोड की गयी है जिसे जल्द ही चटगाँव भेजा जायेगा.

वर्तमान हालातों को देखते हुए भारत की 900 टन वज़न की 62,000 यूनिट पैकेज भेजने की योजना है. काकीनाडा डीप वाटर पोर्ट में पैकेज लोड किए जा रहे हैं और इसे चटगांव, बांग्लादेश भेज दिया जाएगा। राहत सामग्री के पैकेट में राशन, कपड़े, तेल और मच्छरदानी शामिल हैं। जहाज 25 सितंबर को काकीनाडा से प्रस्थान होने की संभावना है और 28 सितंबर को चटगांव पहुंच जाएगा।

गौरतलब है की रोहिंग्या मुसलमानों पर हो रहे अत्याचार को लेकर दुनियाभर से राहत सामग्री शिविरों में पहुँच रही है. इन विस्थापितों की मदद के लिए तुर्की की अहम् भूमिका रही है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?