Saturday, September 18, 2021

 

 

 

भाजपा के पूर्व मंत्री ने की पाकिस्तान की तारीफ़, ख़ुद की सरकार को किया कठघरे में खड़ा

- Advertisement -
- Advertisement -

mla sartaj singh

भोपाल । पीछले दो सालों में देश में हुए कुछ आतंकी हमलों के बाद पाकिस्तान के साथ भारत के सम्बंध काफ़ी बिगड़ चुके है। सीमा पर पाकिस्तान लगातार सीज फ़ायर का उलंघन कर रहा है। इसके जवाब में भारत भी जवाबी कार्यवाही कर रहा है। फ़िलहाल देश में पाकिस्तान को लेकर काफ़ी ग़ुस्सा है इसलिए सरकार ने अपने पड़ोसी के साथ सभी प्रकार के सम्बंध तोड़ दिए है।

लेकिन मध्य प्रदेश के भाजपा विधायक ने पाकिस्तान के बारे में हैरान कर देने वाला बयान दिया है। राष्ट्रवाद को लेकर भाजपा के प्रचार के बीच उनका यह बयान पार्टी के लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है। दरअसल मध्य प्रदेश के सिवनी मालवा विधायक सरताज सिंह ने एक कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तान की जमकर तारीफ़ की और अपनी सरकार को कठघरे में खड़ा किया । इस दौरान मंच पर भाजपा के कई नेता मौजूद थे।

प्रदेश के इटारसी कृषि उपज मंडी में भावान्तर योजना के अंतर्गत हुए एक कार्यक्रम में सरताज सिंह को आमंत्रित किया गया था। कार्यक्रम के दौरान सरताज सिंह ने देश में किसानो की हालत पर चिंता व्यक्त की। इस दौरान उन्होंने पड़ोसी देश पाकिस्तान के बारे में कहा की वहाँ किसान कभी आत्महत्या नही करता जबकि भारत में हर साल न जाने कितने किसान आत्महत्या करते है।

सरताज सिंह यही नही रुके उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान में किसान इसलिए आत्महत्या नही करते क्योंकि वहाँ फ़सलो का समर्थन मूल्य भारत से ज़्यादा है। अगर पाकिस्तान यह कर सकता है तो हम क्यों नही? आख़िर क्यों आज़ादी के 70 साल बाद भी देश का किसान ग़रीब है। खेती में लागत लगती है, पैसा होगा तो किसान लगाएगा और सरकार देगी तो लगाएगा। इस दौरान मंच पर विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीतारमन शर्मा भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles