Friday, July 30, 2021

 

 

 

बीजेपी और आरएसएस ने पहुंचाया हिंदुत्व को सबसे ज्यादा नुकसान: शंकराचार्य

- Advertisement -
- Advertisement -

हिंदुत्व को लेकर शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को निशाने पर लिया है. शंकराचार्य का कहना है कि इन दोनों की वजह से हिंदुत्व को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा है.

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर भी तीखा हमला बोलते हुए शंकराचार्य ने कहा, ”यह हैरानी करने वाली बात है कि आरएसएस चीफ मोहन भागवत हिंदुत्व के बारे में कुछ नहीं जानते.”

इंडिया टुडे से बातचीत में शंकराचार्य ने कहा, ;भागवत कहते हैं कि हिंदुओं में शादी एक समझौता है, जबकि यह पूरी जिंदगी का साथ है. भागवत कहते हैं कि जो भारत में पैदा हुआ वो हिंदू है. ऐसे में इंग्लैंड और अमेरिका में हिंदू माता-पिता से पैदा लोगों को क्या कहेंगे?

गौरक्षा को लेकर उन्होंने कहा, बीजेपी के नेता बीफ के सबसे ज्यादा निर्यातक हैं. उन्होंने इसे बीजेपी का दोहरा चरित्र बताया, जिसके तहत पार्टी गोहत्या की विरोधी है और बीफ के निर्यात को भारत की छवि पर धब्बा बताती है.

शंकराचार्य ने यह भी सवाल उठाए कि क्या बीजेपी ने देश से किए अपने वादों को पूरा किया है? क्या कश्मीर से आर्टिकल 370 समाप्त कर दिया गया? क्या भारत के युवाओं को पर्याप्त रोजगार मिला? क्या पीएम मोदी के वादे के मुताबिक भारत के गरीबों को 15-15 लाख रुपये मिले? क्या अयोध्या में राम मंदिर बन गया?

शंकराचार्य ने बलात्कारी आसाराम पर कहा,”आसाराम को कानून के मुताबिक सजा मिली है, लेकिन उन्हें धर्म के मुताबिक सजा मिलनी बाकी है. न सिर्फ आसाराम बल्कि उनके बेटे नारायण स्वामी को भी कड़ी सजा मिलनी चाहिए. हिंदू धर्म में इन स्वयंभू बाबाओं की कोई जगह नहीं है. जब तक जनता मूर्ख बनती रहेगी, ऐसे लोग फायदा उठाते रहेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles