Monday, October 18, 2021

 

 

 

सीमा पर नेपाल पुलिस ने फिर दागी भारतीयों पर गोली, एक की हालत गंभीर

- Advertisement -
- Advertisement -

बिहार के किशनगंज जिले स्थित भारत-नेपाल सीमा पर शनिवार की रात नेपाल पुलिस ने तीन भारतीय नागरिकों पर गोलीबारी कर एक युवक को गंभीर रूप से घायल कर दिया है।

एसपी कुमार आशीष ने बताया कि नेपाल पुलिस ने शनिवार रात फायरिंग की। एक व्यक्ति को गंभीर हालत में पूर्णिया के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इन लोगों ने कहा कि वे अपने मवेशियों की तलाश में थे, जब उन पर फायरिंग हुई। हमने नेपाल पुलिस से बात की है। मामला अभी शांतिपूर्ण है। आगे की जांच जारी है।

जानकारी के अनुसार खनियाबाद पंचायत के माफी टोला निवासी जितेंद्र कुमार सिंह (31) बॉर्डर के समीप अपने खेत में काम कर रहे थे। धानरोपणी के बाद शाम को जब वे हल-बैल लेकर घर लौटने लगे तो रास्ते से एक बैल वापस खेत की ओर भाग गया। उसे पकड़ने के दौरान वे नेपाल की सीमा में प्रवेश कर गए। नो मैंस लैंड के उस पार तैनात नेपाल आ‌र्म्ड फोर्स के जवानों ने मवेशी तस्कर समझकर उन्हें दबोच लिया। इसके बाद जितेंद्र ने शोर मचाया। इस बीच वे मवेशी को छोड़कर किसी तरह वापस भाग निकले।

मौके पर जुटे ग्रामीणों ने नेपाल आ‌र्म्ड फोर्स को किसान होने की बात कह समझाने की कोशिश की, लेकिन विवाद बढ़ता चला गया और फिर झड़प के दौरान गोलीबारी की घटना में जितेंद्र को बाएं कंधे में गोली लग गई। उन्‍हें इलाज के लिए टेढ़ागाछा प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र ले जाया गया, जहां प्रारंभिक उपचार के बाद पूर्णिया रेफर कर दिया गया।

बता दे कि इससे पहले 12 जून को नेपाल की तरफ से बिहार के जानकीनगर बॉर्डर पर फायरिंग की गई थी। इसमें एक युवक की मौत हो गई थी जबकि तीन घायल हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles