तमाम हंगामे, बवाल, नारेबाजी और प्रदर्शनों के बाद आखिरकार बीएचयू में संस्कृत धर्म विभाग से प्रोफेसर फिरोज खान ने इस्तीफा देना पड़ा है। इस दौरान एक मुस्लिम की नियुक्ति के खिलाफ आंदोलन कर रहे छात्रों ने मिठाई बांटकर इस फैसले का स्‍वागत किया है।

फिरोज खान के इस्तीफे को लेकर छात्रों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाई। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। दरअसल, सोमवार को आंदोलन कर रहे छात्रों ने मंगलवार से शुरू होने वाली सेमेस्टर परीक्षाओं का बहिष्कार करने की धमकी दी थी। इसके बाद सोमवार को ही फिरोज़ खान ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया।

0 दिसंबर को लिखे गए एक पत्र में, SVDV संकाय के कार्यवाहक प्रोफेसर, कौशलेंद्र पांडे ने लिखा, “आपको यह सूचित किया जाता है कि फ़िरोज़ खान, जिन्‍हें एसवीडीवी के साहित्य विभाग में सहायक प्रोफेसर के रूप में नियुक्त किया गया था, ने 9 दिसंबर 2019 को इस्तीफा दे दिया। छात्रों से अनुरोध है कि वे अपनी पढ़ाई और परीक्षाओं के लिए लौट जाएं। ”

बीएचयू के जनसंपर्क अधिकारी राजेश सिंह ने कहा कि फिरोज़ खान कला संकाय में संस्कृत विभाग में शामिल हो गए हैं। उन्हें आयुर्वेद संकाय और कला संकाय दोनों में पदों की पेशकश की गई थी। उन्होंने कला संकाय को चुना है और वह जल्द ही वहां पढ़ाना शुरू कर देंगे।

इसी बीच फिरोज खान के इस्तीफे को लेकर बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) ने एक ट्वीट किया है। जिसमे उन्होने लिखा, ‘धब्बा’। फरहान अख्तर के इस ट्वीट पर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन