Friday, August 6, 2021

 

 

 

दिल्ली हिंसा: भीम आर्मी चीफ ने लिखा संयुक्त राष्ट्र को पत्र, बोले – ‘राज्य प्रायोजित अत्याचार बढ़ रहा’

- Advertisement -
- Advertisement -

देश की राजधानी दिल्ली में हुई मुस्लिम विरोधी हिंसा में मरने वालों का आंकड़ा 46 हो चुका है। बता दें कि गुरु तेग बहादुर अस्पताल में 38, लोकनायक अस्पताल में 3, जग प्रवेश चंद्र अस्पताल में 1 और डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में 4 लोगों की मौत हुई। इसके बाद भी नालों से मिलने वाली लाशों का सिलसिला अब तक जारी है।

इसी बीच भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने संयुक्त राष्ट्र को पत्र लिखा है। जिसमे उन्होने ‘भारत में गंभीर मानवाधिकार उल्लंघन’ का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की। उन्होने पत्र में दलितों, मुस्लिमों, आदिवासियों और अल्पसंख्यकों पर अत्याचार का आरोप लगाया।

युक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयुक्त को लिखे पत्र में उन्होने कहा, ‘‘ जब मैं लिख रहा हूं तो अब तक 45 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है और हर घंटे मरने वालों की संख्या बढ़ रही है। पुरुषों को पीट-पीटकर मारा जा रहा है और महिलाओं तथा लड़कियों के साथ बलात्कार हो रहा है।’’

चंद्रशेखर ने कहा, ‘‘ हजारों की संख्या में लोग विस्थापित हुए हैं और अपना घर छोड़कर जा रहे हैं… और अब तक राज्य प्रशासन पूरी तरह से विफल रहा है।’’ चंद्रशेखर ने आरोप लगाया है कि दिल्ली पुलिस ‘ मूक दर्शक’ बनी रही।

दलित संगठन के प्रमुख ने आरोप लगाया कि दिसंबर में इस कानून पर हस्ताक्षर होने के बाद से देश में सामाजिक-राजनीतिक स्थिति ऐसी है कि देश में ‘राज्य प्रायोजित अत्याचार ऊंचाइयां’ छू रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles