Sunday, October 17, 2021

 

 

 

गिरफ्तारी के बाद बिगड़ी भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर की तबीयत, किया गया रिहा

- Advertisement -
- Advertisement -

यूपी के सहारनपुर में भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर को  पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दरअसल, आचार संहिता लागू होने के बाद चंद्रशेखर देवबंद क्षेत्र में रैली निकाल रहे थे जिसमें उनके सैकड़ों समर्थक शामिल थे। हालांकि तबीयत खराब होने के चलते रिहा कर दिया गया है।

सीओ अजय शर्मा ने बताया की चंद्रशेखर बिना अनुमति के यात्रा निकाल रहे थे। माहौल खराब करने वालों से सख्ती के साथ निपटा जाएगा। कोतवाली प्रभारी कुलदीप कुमार का कहना है कि भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में हिरासत मे लिया गया था। तबीयत खराब होने के चलते रिहा कर दिया गया है। पुलिस उन्हे घलौली पुलिस चौकी से सीमा पार कराकर लौट रही है। वह स्वयं की इच्छा से उपचार कराने के लिए मेरठ जा रहे है।

एसपी सिटी विनीत भटनागर के अनुसार भीम आर्मी प्रतिनिधियों को रैली निकालने की अनुमति नहीं दी गई थी। वहीं अखबार में प्रकाशित खबरें से रैली के निकाले जाने की सूचना पर पुलिस सक्रिय हो गई। जानकारी करने पर मालूम चला कि रैली मंगलवार को देवबंद से आगे बढ़ते हुए मुजफ्फरनगर की और रवाना होनी थी। इसी दौरान चंद्रशेखर को हिरासत में ले लिया गया।

सीओ देवबंद अंकुर अग्रवाल ने बताया कि एसपी सिटी के आदेश पर चंद्रशेखर की गिरफ्तार के बाद समर्थकों ने हाईवे पर जाम लगाकर नारेबाजी शुरू कर दी। सूचना पर चार थानों के पुलिस मौके पर भेजी गई। पुलिस ने पदाधिकारियों को काफी समझाया लेकिन वे हाईवे पर ही अड़े रहे। इस पर पीएसी को भी मौके पर तैनात किया गया है।

भीम आर्मी जिलाध्यक्ष कमल सिंह वालिया ने बताया कि रैली विभिन्न मुद्दों को लेकर आयोजित की जा रही है। जिसमें दो अप्रैल 2017 के मामले में जेल में बेवजह बंद लोगों को रिहा कराए जाने की मांग की गई है। उन्होंने बताया कि रैली मंगलवार को देवबंद से शुरू होकर मुजफ्फरनगर पहुंचनी थी लेकिन पुलिस ने रैली को बीच में ही रुकवा दिया है। मुजफ्फरनगर से 13 मार्च को चलकर मेरठ पहुंचेगी। 14 मार्च को गाजियाबाद और 15 मार्च को दिल्ली जंतर-मंतर पर पहुंचेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles