Saturday, June 12, 2021

 

 

 

भागवत का विवादित बयान – देश में रहने वाला हर मुसलमान हिंदू, भारत माता की आरती करने में क्या हर्ज

- Advertisement -
- Advertisement -

Bhagwat repeated, will have to build the templeराष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघ चालक मोहन भागवत ने एक बार फिर विवादित बयान दिया हैं. भागवत ने कहा कि दुनिया में भारत की पहचान हिंदुओं की वजह है. देश में रहने वाले सभी भारतीय हिंदू हैं. उन्होंने भारत के मुसलमानों को भी हिन्दू करार दिया.

भागवत ने भारत में रहने वाले मुसलमानों के बारे में कहा कि भले ही उनका रहन-सहन और आचरण इस्लामिक है. लेकिन उन सभी की राष्ट्रीयता हिंदू है. भागवत के मुताबिक मुस्लिम पूजा पद्धति के हिसाब से भले ही मुस्लिम हों लेकिन उनकी राष्ट्रीयता हिंदू ही है. भागवत का कहना था कि हिंदुओं के लिए कोई दूसरा मुल्क नहीं है. लिहाजा हर हिंदू देश के लिए जिम्मेदार है.

भागवत ने अपने बयान में कहा कि इंग्लैंड में इंग्लिश, अमेरिका में अमेरिकन और हिन्दुस्तान में हिन्दू रहते हैं. इसलिए भारतीय मंच पर मुस्लिम भारत माता की आरती करेगा ही. वह इबादत भले ही खुदा की करे, मगर आरती करने में क्या हर्ज है.

भारत को हिंदू राष्ट्र बताते हुए उन्होंने कहा ‘अगर भारत का भला-बुरा हुआ तो केवल हिंदू से ही पूछा जाएगा. अगर हम संगठित नहीं हुए तो दुष्ट हम पर अत्याचार करेंगे. हमें एक होकर सबकी सेवा करनी होगी. लोग जात-पात का डंका बजाते हैं और आपस में ही झगड़ा करते हैं. दुनिया की अपेक्षा है कि भारत आगे बढ़े.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles