देश भर में मुस्लिमों पर हो रहे चिन्हित हमलों के बीच  राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने दावा किया कि भारत में रहने वाले मुसलमान सुरक्षित है और खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे है.

भागवत ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा कि RSS राजनीति नहीं करता है यह हिंदुत्व के लिए प्रतिबद्ध है, जिसका मतलब है सहनशीलता. उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म जीवन जीने का एक तरीका है, न कि सिर्फ एक धर्म मात्र है जो केवल धर्म से ही जुड़ा हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

ओडिशा में तीन दिवसीय दौरे के दौरान एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, दुनियाभर में हिंदुओं ने हमेशा ही शांति का संदेश दिया है और कभी भी किसी भी देश की आजादी में हस्तक्षेप करने का प्रयास नहीं किया हैं. इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में संघ कार्यकर्ताओं के अलावा केंद्रीय मंत्री जुएल उरांव और धर्मेन्द्र प्रधान भी मौजूद थे.

ध्यान रहे इससे पहले त्रिपुरा की राजधानी में स्थित स्वामी विवेकानंद मैदान में एक जन समारोह को संबोधित करते हुए भागवत ने देश में रह रहे मुस्लिमों को भी हिन्दू करार दिया था.

उन्होंने कहा था, भारत में मुस्लिम भी हिंदू हैं. कहा कि हमें किसी से कोई बैर नहीं है. हम सभी का कल्याण चाहते हैं. सभी को जोड़ने का सूत्र हिंदुत्व है.

Loading...