Monday, November 29, 2021

कर्नाटक चुनाव: फ्लैट में मिले हजारों फर्जी वोटर कार्ड, मचा बवाल

- Advertisement -

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अब जब कुछ ही दिन बाकी हैं. इसी बीच बेंगलुरु के राज राजेश्वरी निर्वाचन क्षेत्र के जलाहल्ली इलाक़े में एक घर से हजारों फर्जी वोटर आईडी कार्ड बरामद होने के बाद कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने हैं.

मंगलवार देर रात बेंगलुरु के जलाहल्ली क्षेत्र स्थित एक फ्लैट से चुनाव आयोग ने 9 हजार से ज्यादा वोटर आईडी कार्ड बरामद किए थे और तुरंत मामले में एफआईआर भी दर्ज करवाई. चुनाव आयोग के अधिकारी के मुताबिक वो खुद उस घर में गए जहां से वोटर आईडी कार्ड मिले. इस दौरान पांच लैपटॉप और प्रिंटर भी मिले हैं.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा, ‘हम मामले को समझ रहे हैं. जांच के बाद फैसला लिया जाएगा। 9746 फर्जी मतदाता पहचान पत्र बरामद किए हैं. इस मामले में जुड़े लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. हम स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराएंगे.’

electon

इस मामले में कांग्रेस ने कहा, ‘ये निकाय चुनाव में हारने वाले महत्वपूर्ण लोगों की न्यूज रिपोर्ट है. इसमें लिखा है कि बीजेपी की मंजुला नांजामारी जो एचएमटी वार्ड से मौजूदा पार्षद हैं, जलाहल्ली के से चुनाव लड़ी थीं. जहां फ्लैट नं. 115 स्थित है और यहीं से 9746 वोटर आईडी कार्ड बरामद हुए थे.

वहीं भाजपा ने इस मामले में कांग्रेस को घेरते हुए आरोप लगाया है कि राज राजेश्वरी में कांग्रेस प्रत्याक्षी ने हजारों फेक वोटर आईडी कार्ड बनाए हैं. केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि भाजपा का समर्थन देख कर कांग्रेस बौखला गई है। कांग्रेस गैर कानूनी रूप से चुनाव जीतना चाहती है इसे चुनाव रद्द करवाना चाहिए और दुबारा होना चाहिए.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles