वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने एनडीटीवी को अलविदा कह दिया हैं.  बरखा दत्त एनडीटीवी में बतौर सलाहकार संपादक के पद पर कार्यरत थी. एनडीटीवी से अलग होकर वह अपना कोई नया प्रोजेक्ट शुरू करेंगी.

बरखा ने इस बारें में ट्विटर पर जानकारी देते हुए लिखा कि “मैने वी द पीपल शो का आखिरी शो रिर्काड किया, 16 साल तक चलने वाले इस टीवी शो को मैंने शुरु किया था और इसके लिए मुझे कई पुरस्कार मिले इसके लिए मुझे गर्व है. एनडीटीवी के साथ मेरा सफर बड़ा सुहावना रहा लेकिन 2017 में एक नई शुरुआत होगी. मैं एनडीटीवी से अलग होकर नए मौके तलाश करुंगी और कुछ अपना करुंगी.”

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

वहीँ एनडीटीवी ने भी एक बयान जारी कर कहा कि ‘साल 1995 में कॉलेज से पास होने के बाद बरखा दत्त ने सीधे एनडीटीवी ज्वाइन कर लिया था. अब शानदार 21 साल बिताने के बाद बरखा ने अपील की कि वे नए अवसर की तलाश करना चाहती हैं और खुद के वेंचर पर काम करना चाहती हैं. चैनल ने उनके लंबे कार्यकाल की तारीफ की और उनके भविष्य के लिए बधाई दी ‘

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, माना जा रहा है कि बरखा दत्त इंडियन एक्सप्रेस के पूर्व संपादक रहे शेखर गुप्ता के साथ मिलकर जल्द ही ‘द प्रिंट’ नाम से एक नया मीडिया वेंचर लाने जा रही हैं. ‘द प्रिंट’ का स्वरूप डिजिटल होगा. हालांकि, बरखा की ओर से इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा गया है.

बरखा ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से जर्नलिज्म की पढ़ाई की है. 1995 में, बरखा दत्त कॉलेज पूरा कर सीधे एनडीटीवी में शामिल हो गई थीं. उन्होंने 21 साल चैनल के साथ काम करके उसे शिखर तक पहुंचाया.

Loading...