सभी राज्यों में गोहत्या पर प्रतिबंध की याचिका को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने एक अहम फैसला शुक्रवार को सुनाते हुए गोहत्या पर पूरे देश में बैन लगाने से इंकार कर दिया है.

कोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा है कि वह पहले ही एक से दूसरे राज्य में गायों के अवैध रूप से लाने ले जाने पर आदेश जारी कर चुका है इसलिए नए आदेशों की कोई जरूरत नहीं है. एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि एक राज्य में अगर गो हत्या पर प्रतिबंध है और दूसरे में नहीं तो हम इसमें कुछ नहीं कर सकते.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

याचिका में गोहत्या पर बैन लगाने के लिए एक नया कानून लाने की मांग की गई थी. उसपर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा, ‘एक राज्य गोहत्या पर बैन लगा सकता है, हो सकता है दूसरा राज्य इसके लिए राजी ना हो. हम लोग राज्य के कानूनों में दखल अंदाजी नहीं करेंगे.

इसके साथ ही कोर्ट ने देशभर के राज्यों में गो हत्या पर प्रतिबंध की मांग वाली याचिका खारिज कर दी. कोर्ट ने याचिका दायर करने वाले विनीत सहाय को बताया कि वह पहले ही राज्यों में गायों के अवैध रूप से लाने ले जाने पर आदेश जारी कर चुका है इसलिए किसी नए आदेश को जारी करने की की जरूरत नहीं है.

Loading...