Tuesday, September 28, 2021

 

 

 

बेंगलुरु: 20 फीसदी कमीशन पर बदलवाए पुराने नोट, RBI का वरिष्ट अधिकारी गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -

rbi

कमीशन लेकर पुराने नोट को नए नोट में बदलने के आरोप में सीबीआई ने आरबीआई के एक वरिष्ट अधिकारी को बेंगलुरु पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं. गिरफ्तार शख्स का नाम के. माइकल है, जो बेंगलुरु ब्रांच में स्पेशल असिस्टेंट के पद पर कार्यरत है.

माइकल पर आरोप है कि उसने पुराने नोटों में 1.5 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम को नए नोटों के रूप में बदलवाई. साथ ही इसके लिए उसने 15 से 20 फीसदी का कमीशन भी लिया. यह अधिकारी उन 9 लोगों में शामिल है जिन्हें गैरकानूनी रूप से पुराने नोट बदलवाने के लिए गिरफ्तार किया गया है.

उधर, एक दूसरे मामले में सीबीआई ने हवाला कारोबारी केसी वीरेंद्र को अरेस्ट किया. सीबीआई ऑफिशियल ने न्यूज एजेंसी को बताया कि हवाला कारोबारी और जेडीएस लीडर केसी वीरेंद्र को हुबली में 10 दिसंबर को हिरासत में लिया गया था. मंगलवार को इसे कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने इसे 6 दिन की सीबीआई कस्टडी में भेज दिया है.

गौरतलब रहें कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 11 दिसंबर को वीरेंद्र के चित्रदुर्ग और हुबली के ठिकानों पर छापे डाले थे. इसके चित्रदुर्ग के पास चल्लाकेरे वाले घर से 5.7 करोड़ रुपए के 2000 के नए और 90 लाख के पुराने नोट जब्त किए गए. इसके अलावा 32 किलो की ज्वैलरी भी मिली। इस कारोबारी ने ये पैसा बाथरूम में बने सीक्रेट चैम्बर मेंं रखे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles