Friday, September 24, 2021

 

 

 

मोदी के कार्यक्रम में काले रंग पर प्रतिबंध, विरोध बढ़ने पर जूतों से हटाया गया बैन

- Advertisement -
- Advertisement -

झारखंड में प्रस्तावित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के विरोध का स्थानीय प्रशासन को इतना डर सता रहा है कि प्रशासन ने पूरे कार्यक्रम में काले रंग को किसी भी रूप में पहनने और लाने पर प्रतिबंध लगा दिया।

5 जनवरी को पलामू में होने वाली रैली को देखते हुए प्रशासन ने तमाम काली ड्रेस, पर्स, मफलर और यहां तक कि काले रंग के रुमाल को भी बैन कर दिया है। यदि किसी शख्स के पास काले रंग का कोई भी कपड़ा मिला तो उसे रैली-स्थल पर प्रवेश नहीं मिलेगा।

पलामू के एसपी इंद्रजीत महता ने इस संबंध में 29 दिसंबर को ही निर्देश जारी कर दिए हैं। हालांकि
मोजे और जूते तक बैन करने को लेकर जब आलोचना का सामना करना पड़ा तो पुलिस ने काले जूतों से प्रतिबंध हटा लिया है।

modi 1542536948 618x347

एसपी ने अपने आदेश में लातेहार, गढ़वा, चत्रा और पलामू के डिप्टी कमिश्नर को लिखा है, “प्रधानमंत्री 5 जनवरी को जिला का दौरा करने वाले हैं। जो भी प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शिरकत करने आएगा, उसे पहले से सूचित किया जाए कि वह काले रंग का कपड़ा पहनकर न आए। सभी को अपना पहचान पत्र लाना आवश्यक होगा।”

एसपी ने कहा है कि उन्होंने यह प्रतिबंध अतिथियों के सम्मान के लिए लगाया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि काले रंग के जूतों पर बैन नहीं है। प्रशासन ने यह आदेश कॉन्ट्रैक्ट टीचरों के बढ़ते विरोध को देखते हुए दिया है। पिछले महीने ही कॉन्ट्रैक्ट टीचरों ने अपना विरोध दर्ज कराने के लिए रांची के एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रघुबर दास को काले झंडे दिखाए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles