गांधीनगर | फ़िलहाल पुरे देश में नवरात्रों की धूम चल रही है. देश के कई राज्यों में बड़े बड़े पूजा के पंडाल लगाए गए है तो वही गुजरात में गरबे के जरिये नवरात्रों का उत्सव मनाया जा रहा है. वैसे भी गुजरात पहले से ही गरबे के लिए प्रसिद्ध रहा है. राज्य के ज्यादातर जिलो में कई आयोजक गरबे का आयोजन करते है जिसमे सैकड़ो प्रतिभागी हिस्सा लेते है. लेकिन अब इस कार्यक्रम पर भी सियासी नजर पड़नी शुरू हो गयी है.

कई हिंदूवादी संगठनों का आरोप है की गरबे में गैर हिन्दू लोग शामिल होते है और हिन्दू लडकियों को बहला फुसलाकर अपने प्रेम जाल में फंसा लेते है. इसलिए बजरंग दल समेत कई संगठन गरबे के दौरान जागरूक अभियान चला रहे है. उनका कहना है की हम लडकियों को लव जिहाद के प्रति जागरूक कर रहे है. इसके अलावा हिन्दू धर्म में गौमूत्र के इस्तेमाल को लेकर भी जागरूक करने का प्रयास कर रहे है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इसके लिए बजरंग दल के कार्यकर्ता गरबे के कार्यक्रम से पहले लोगो के ऊपर गौमूत्र छिडककर उन्हें शुद्ध कर रहे है. मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को गांधीनगर में आयोजित थनगनाट गरबा महोत्सव में बजरंग दल कार्यकर्ताओ ने कार्यक्रम में आये लोगो के ऊपर गौमूत्र छिड़ककर उनका शुद्धिकरण किया और माथे पर तिलक लगाकर उनका स्वागत किया गया. बताया जा रहा है की करीब 25 मिनट तक वो कार्यक्रम स्थल के बाहर खड़े रहे.

वही गरबा कार्यक्रम के आयोजक संदीप जोशी का कहना है की बजरंग दल ने उन्हें पहले ही इस बारे में सूचित कर दिया था. वैसे भी इसमें कुछ भी बुराई नही है. वही गरबा में आये कुछ प्रतिभागियों ने भी इसे गलत नही कहा. उन्होंने कहा की यह हमारी परम्पराओ का हिस्सा है. उधर गांधीनगर पुलिस ने कहा की हमें इस बारे में कोई भी शिकायत नही मिली है. बजरंग दल के कार्यकर्ता सूर्य प्रकाश वैष्णव का कहना है की वो गौमूत्र और तिलक के इस्तेमाल के लिए लोगो को जागरूक करने का प्रयास कर रहे है.

Loading...