Symbolic
मेंगलुरु: कथित लव जिहाद से सुरक्षा के नाम पर बजरंग दल के कार्यकर्ता को मुंबई पुलिस ने एक लॉ स्टूडेंट को अगवा करने के आरोप में गिरफ्तार किया है.
प्राप्त जानकारी के अनुसार, कसरगोडु इलाके में हिंदूवादी संगठन के नेता की बेटी फेसबुक के जरिए 5 साल पहले मोहम्मद इकबाल चौधरी नाम के एक युवक के संपर्क में आई थी. दोनों ने 15 जून 2017 को लड़की के साथ कानून के मुताबिक शादी कर ली थी.
लेकिन हाल ही में लड़की को कथित तौर पर भगवा संगठनों के लोग मुंबई में खोजकर वापस मेंगलुरु ले गए. इस मामले में इकबाल ने पत्नी के अपहरण की शिकायत दर्ज कराते हुए बॉम्बे हाई कोर्ट में हेबियस कॉर्पस याचिका दायर की. जिसमें उन्होंने मुंबई और मेंगलुरु पुलिस से उन्हें (अपनी पत्नी)अदालत में पेश करने के लिए कहा.
लड़की के अपहरण के मामले में मुंबई पुलिस ने सुनील पंपवेल नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है. जो बजरंग दल का कार्यकर्ता है और पेशे से ऑटो ड्राईवर है. इकबाल की शिकायत के आधार पर मुंबई पुलिस की टीम ने मेंगलुरु शहर पहुंच कर छानबीन भी की.
हाल ही में इस मामले को भगवा संगठनों ने लव जिहाद का रूप देकर मेंगलुरु में बवाल काटा था. साथ ही रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के दौरे के वक्त इसको लेकर एक ज्ञापन भी सौंपा था.