Saturday, September 25, 2021

 

 

 

मुस्लिम व्यक्ति से मारपीट के आरोप में बजरंग दल के कार्यकर्ता समेत तीन गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तर प्रदेश पुलिस ने गुरुवार देर रात कानपुर में भीड़ द्वारा एक मुस्लिम व्यक्ति अफसर अहमद पर हमले के मामले में बजरंग दल के कार्यकर्ता सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया।

घटना का वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमे भीड़ को एक व्यक्ति की पिटाई करते और ‘जय श्री राम’ का नारा लगाते हुए देखा गया था। वीडियो में ई-रिक्शा चालक 45 वर्षीय पीड़ित अफसर अहमद की बेटी भी उससे चिपकी हुई है और भीड़ से उसे बख्शने की गुहार लगा रही है। पुलिस की मदद से मुस्लिम युवक को बचा लिया गया।

कानपुर पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया उनमें अजय उर्फ ​​राजेश बंदवाला, अमन गुप्ता और राहुल कुमार शामिल हैं। पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़िता ने अजय का नाम लिया था, जबकि अन्य दो की पहचान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के आधार पर की गई थी।

पुलिस सूत्रों ने दावा किया कि मारपीट के आरोप में गिरफ्तार किए गए तीन लोगों में से अमन बजरंग दल का पदाधिकारी बताया जा रहा है। पुलिस ने पांच नामित व्यक्तियों और आठ से 10 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ दंगा, आपराधिक धमकी और स्वेच्छा से चोट पहुंचाने के लिए प्राथमिकी दर्ज की थी।

गिरफ्तारी के बाद, दक्षिणपंथी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार देर रात थाने में प्रदर्शन किया और पुलिस उपायुक्त (कानपुर दक्षिण) रवीना त्यागी के कार्यालय के बाहर भी विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस द्वारा निष्पक्ष जांच का वादा किए जाने के बाद ही वे चले गए।

सहायक पुलिस आयुक्त विकास पांडे के अनुसार, हमला कानपुर के बर्रा मोहल्ले की कच्ची बस्ती में विभिन्न समुदायों के दो पड़ोसी परिवारों के बीच विवाद से जुड़ा था। कानपुर के पुलिस आयुक्त असीम कुमार अरुण ने मीडियाकर्मियों को बताया कि दोनों परिवारों ने पहले एक-दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

अहमद ने अपनी शिकायत में कहा: “मैं दोपहर करीब 3 बजे अपना ई-रिक्शा चला रहा था, जब आरोपी ने मुझे गालियां देना और मारपीट करना शुरू कर दिया और मुझे और मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी। मैं पुलिस की वजह से बच गया।”

कथित तौर पर यह हमला इलाके में बजरंग दल की बैठक के ठीक बाद हुआ। बैठक के दौरान बजरंग दल के सदस्यों ने दावा किया कि इलाके के मुसलमान एक हिंदू लड़की का धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles