Friday, September 17, 2021

 

 

 

अब दिवाली पर खाइये बाबा रामदेव की आयुर्वेदिक मिठाईयां

- Advertisement -
- Advertisement -

patanjali-rasgulla-1kg

हरिद्वार | योग गुरु और स्वदेशी उत्पाद के सबसे बड़े हितेषी के रूप में उभरे बाबा रामदेव , अब मिठाईयों के बाजार में भी उतर रहे है. बाबा रामदेव देश में ऐसा कोई क्षेत्र नही छोडना चाहते जिसमे विदेशी कंपनियों ने पकड़ बनाई हुई हो. दीवाली के बाजार को भुनाने के लिए बाबा रामदेव ने मिठाइयों के अलावा बहुत सारे जूस के उत्पाद भी उतार दिए है.

मिली जानकारी के अनुसार बाबा रामदेव ने दिवाली पर आने वाली बहुराष्ट्रीय कंपनियों को टक्कर देने के लिए कमर कस ली है. मालूम हो की भारत में दिवाली पर लोग बड़ी मात्र में मिठाइयो का वितरण करते है. इन सब चीजो को ध्यान में रखते हुए बहुराष्ट्रीय कंपनियों ने बाजार में पैक्ड मिठाइयो का चलन शुरू किया हुआ है. अब आपको दिवाली के मौके पर हर शोरूम , दूकान में पैक्ड गिफ्ट पैक और मिठाईयां दिख जायेंगी.

भारतीय बाजार में दिवाली के मौके पर बहुराष्ट्रीय कंपनियों के आधिपत्य को चुनौती देने के लिए पतंजली ने हर दुकान और शोरूम में आयुर्वेदिक मिठाइयाँ भेज दी है. इनमे रसगुल्ला और सोंन पापड़ी प्रमुख है. इसके अलावा पतंजली ने करीब एक दर्जन फलो के जूस के पैकेट में बाजार में उतारे है. भारतीय बाजार में पहले ही अपनी पकड़ बना चुके बाबा रामदेव , दिवाली के मौके पर भी बहुराष्ट्रीय कंपनियों को टक्कर देते दिख सकते है.

उधर पतंजलि के सीईओ बालकृष्णन ने मीडिया से बात करते हुए कहा की बाबा रामदेव चाहते है की दिवाली के मौके पर भारतीय बीमार होने की बजाय आयुर्वेदिक मिठाइयों का सेवन कर स्वस्थ रहे. बाबा रामदेव का मानना है की अगर भारतीय नागरिक हर्बल उत्पादों का इस्तेमाल करेगा तो भारत के साथ साथ अपने आप को भी सुद्रढ़ करेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles