Saturday, June 12, 2021

 

 

 

ओलिंपिक पदक विजेता पहलवान को बाबा रामदेव ने किया चित्त

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली | योग गुरु रामदेव कितने फिट और उर्जावान है , इसकी एक बानगी कल दिल्ली के केडी जाधव स्टेडियम में देखने को मिली. रामदेव ने ओलिंपिक पदक विजेता आंद्रे स्टैडनिक को एक दोस्ताना मुकाबले में 12-0 से हरा दिया. पुरे मुकाबले में रामदेव ने आंद्रे स्टैडनिक को कही टिकने नही दिया. अखाड़े में रामदेव की चुस्ती और उर्जा को देखकर आंद्रे भी चौंक गए.

बुधवार को पंतजली प्रो रेसलिंग लीग के सेमी फाइनल मुकाबले से पहले रामदेव और आंद्रे स्टैडनिक के बीच दोस्ताना मुकाबला खेला गया. मुकाबले से पहले बाबा रामदेव ने कुछ योग आसन करके वार्म किया. इस दौरान आंद्रे उन्हें ध्यान से देखते रहे. मुकाबला शुरू होने के बाद रामदेव एक प्रोफेशनल रेसलर की तरह लड़े लेकिन आंद्रे कुछ ढीले दिखाई दिए.

हालाँकि आंद्रे ने दो बार रामदेव को सर पर उठाया लेकिन उन्होंने आंद्रे का दांव सफल नही होने दिया. पुरे मुकाबले के दौरान रामदेव ने आंद्रे का खाता भी नही खुलने दिया. करीब दो मिनट की कुश्ती के बाद रामदेव ने यह मुकाबला 12-0 से जीत लिया. जीतने के बाद रामदेव ने आंद्रे को गले लगाकर उन्हें बधाई दी.

गौरतलब है की बाबा रामदेव की कंपनी पतंजली , प्रो रेसलिंग लीग की प्रायोजक है. कल पंजाब रॉयल्स और मुंबई महारथी के बीच सेमी फाइनल मुकाबला खेला जाना था. लेकिन इस मुकाबले से पहले बाबा रामदेव ने आंद्रे स्टैडनिक को चुनौती दे दी. आंद्रे ने भी चुनौती स्वीकार कर ली.

बाब रामदेव की कुश्ती देखने के लिए मैदान में काफी दर्शक मौजूद रहे. इसके अलावा काफी संख्या में मीडियाकर्मी भी इस कुश्ती को देखने के लिए लालियत दिखे. कुश्ती के बाद बाबा रामदेव ने दर्शको का अभिवादन करते हुए कहा की कुश्ती एक दिन दुनिया का नम्बर एक खेल बनेगा. मालूम हो की उक्रेन के पहलवान आंद्रे स्टैडनिक ओलिंपिक सेमी फाइनल में सुशील कुमार को हरा चुके है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles