नागपुर पहुंच अजीम प्रेमजी ने की भागवत से मुलाकात, हेडगेवार को दी…..

11:42 am Published by:-Hindi News

देश के जाने-माने उद्योगपति अजीम प्रेमजी ने अचानक नागपुर पहुंच कर आरएसएस चीफ मोहन भागवत से मुलाक़ात की। मुलाक़ात से पहले उन्होने रेशमबाग में डॉ. हेडगेवार को श्रद्धांजलि भी थी।

शनिवार को किसी काम से नागपुर पहुंचे उद्योगपति अजीम प्रेमजी महाल इलाके में स्थित संघ मुख्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने सरसंघचालक मोहन भागवत से करीब 30 मिनट तक चर्चा की।

आरएसएस से जुड़े एक पदाधिकारी के मुताबिक, अजीम प्रेमजी उन चुनिंदा उद्योगपतियों में हैं, जो समाजिक दायित्वों को निभाने के लिए भी जाने जाते हैं। शिक्षा क्षेत्र में उनका फाउंडेशन अच्छा काम कर रहा है। भारी भरकम धनराशि भी वह समाजसेवा के लिए दान कर चुके हैं। अजीम प्रेमजी के व्यक्तित्व में छिपे इस गुण के कारण संघ उन्हें पसंद करता है।

azim premji 20180739497

अजीम प्रेमजी इससे पहले 2015 में मोहन भागवत की मौजूदगी में संघ के समाजसेवा क्षेत्र में काम करने वाले सहयोगी संगठनों के कार्यक्रम राष्ट्रीय सेवा संगम में भाग ले चुके हैं। हालांकि बाद में उन्होंने कहा था कि किसी कार्यक्रम में भाग लेने का मतलब यह नहीं कि वह किसी का प्रचार कर रहे।

बता दें कि अजीम प्रेमजी अमीर भारतीयों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं। उनकी कुल संपत्ति 1,17,100 करोड़ रुपये है। अजीम प्रेमजी 30 जुलाई को चेयरमैन के पद से रिटायर हों चुके है। इसके बाद कंपनी की कमान उनके बेटे रिशद संभाल रहे है।

Loading...